Day-Night test: 'गुलाबी शहर' में तब्दील हुआ कोलकाता, गांगुली ने किया शुभंकर का अनावरण

क्रिकेट
Updated Nov 17, 2019 | 20:52 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Saurav Ganguly unveiled official Mascot Pinku Tinku: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले डे नाइट टेस्ट मैच से पहले पूरा कोलकाता गुलाबी रंग से सराबोर हो गया है।

Ganguly with Pinku Tinku
Ganguly with Pinku Tinku  |  तस्वीर साभार: Twitter

कोलकाता: भारत और बांग्लादेश के बीच 22 नवंबर से कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले जाने वाले डे-नाइट टेस्ट के लिए उल्टी गिनती शुरू हो गई हैं। कोलकाता शहर भी इस ऐतिहासिक मौके के लिए पूरी तरह तैयार है। शहर इस मैच के लिए गुलाबी रंग में रंग गया है। रविवार बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस मैच के आधिकारिक शुभंकर 'पिंकू-टिंकू' का अनावरण किया। 

गांगुली ने ईडन गार्डन्स पर आयोजित विशेष कार्यक्रम के दौरान मैच की टिकट और शुभंकर के साथ तस्वीरें भी खिंचवाईं। उन्होंने इस दौरान एक विशाल गुलाबी गुब्बारा भी उड़ाया गया जो भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले ऐतिहासिक टेस्ट की समापन अंत तक आसमान में लहराता रहेगा। 

मैच से पहले सिटी ऑफ जॉय( उमंग का शहर) के रूप में जाने जाने वाला कोलकाता गुलाबी रंग से रंग गया है। शहर के महत्वपूर्ण स्थलों शाहिद मीनार, सबसे ऊंची इमारत '42' और कोलकाता नगर निगम के कुछ पार्क भी गुलाबी लाइटों से जगमगा रहे हैं। हुगली नदी में जगमगाती गुलाबी गेंद वाली नाव भी देखी गई है। यह मैच के दिन 22 नवंबर तक प्रत्येक शाम ऐतिहासिक हावड़ा ब्रिज और विद्यासागर सेतु के बीच चलेगी।

टाटा स्टील बिल्डिंग की 20 नवंबर से 'थ्री डी मैपिंग' की जाएगी जबकि मिएजर्स क्लब पहले ही रात में गुलाबी रंग में जगमगा रहा है और अन्य कुछ इमारतों के भी ऐसा करने की उम्मीद है। बंगाल क्रिकेट संघ ने बयान में कहा कि लोगों के बीच इस मैच को लेकर जागरूकता के लिए शहर में एक दर्जन होर्डिंग, एलईडी बोर्ड लगाने के अलावा सोमवार से ब्रांडेड बसें भी दिखेंगी।


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर