महिला आईपीएल को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कही बड़ी बात, दिया संकेत

Sourav Ganguly announces full-fledged Women's IPL from 2023: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने महिलाओं के आईपीएल टूर्नामेंट को लेकर बड़ा ऐलान किया है।

BCCI president Sourav Ganguly on Women's IPL
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने महिला आईपीएल पर किया ऐलान  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • बीसीसीआई की महिला आईपीएल को लेकर खास तैयारी
  • बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली ने किया महिला आईपीएल पर बड़ा ऐलान
  • अगले साल से महिला आईपीएल अलग अंदाज में सामने होगा

बीसीसीआई पर महिला आईपीएल आयोजित कराने को लेकर लगातार दबाव बढ़ता जा रहा है। मांग ये है कि महिला टी20 फ्रेंचाइजी वाली प्रतियोगिता को अब पूरी तरह से महिला आईपीएल में क्यों नहीं बदला जाता। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को तमाम मुद्दों पर बातचीत के दौरान महिला आईपीएल को लेकर बड़ा संकेत दे दिया है।

पीटीआई को दिए इंटरव्यू में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से ये पूछा गया कि आखिर महिला आईपीएल क्यों शुरू नहीं हो रहा है और एक बार फिर क्यों टी20 चैलेंज टूर्नामेंट कराने की तैयारी है। वो भी तब जहां बंगाल क्रिकेट संघ जैसी एक राज्य इकाई भी 6 टीमों का महिला क्लब टूर्नामेंट कराती है, ऐसे में बीसीसीआई जैसा ताकतवर बोर्ड महिला आईपीएल शुरू करने में क्यों देरी कर रहा है।

इस सवाल का जवाब देते हुए सौरव गांगुली ने कहा, "हम महिला आईपीएल गठित करने के लेवल पर हैं। ये जरूर होगी। मेरा मानना है कि अगले साल मतलब 2023 पूर्णकालिक महिला आईपीएल शुरू करने का बहुत सही समय होगा जो पुरूष आईपीएल की तरह ही बड़ा और सफल टूर्नामेंट साबित होगा।

दादा के इस बयान से पहले ही इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने इसको लेकर ट्वीट भी किया था जिसमें उन्होंने लिखा कि अब महिला आईपीएल शीर्ष प्राथमिकता होनी चाहिए। इस साल की बात करें तो महिला टी20 चैलेंज टूर्नामेंट एक बार फिर आयोजित कराया जाएगा।

ये तीन टीमों वाला टूर्नामेंट है जहां सभी टीमें फाइनल तक एक दूसरे से सभी मैच खेलती हैं। इसका आयोजन आईपीएल के प्लेऑफ के दिनों के दौरान होता है। देखना दिलचस्प होगा कि अगले साल बीसीसीआई महिला आईपीएल को लेकर क्या कदम उठाता है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर