आईपीएल से पहले श्रेयस अय्यर को लेकर एक और बड़ा खुलासा, इतने हफ्ते तक मैदान से दूर रहेंगे

क्रिकेट
भाषा
Updated Mar 25, 2021 | 00:16 IST

Will Shreyas Iyer play in IPL-14? : वनडे सीरीज के पहले मैच में गंभीर रूप से फील्डिंग के दौरान चोटिल होने वाले युवा खिलाड़ी श्रेयस अय्यर क्या अब आईपीएल से भी बाहर रहेंगे। इस पर बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया है।

Shreyas Iyer Delhi Capitals
दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • क्या पूरे आईपीएल 2021 से बाहर रहेंगे श्रेयस अय्यर?
  • वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में लगी थी चोट
  • वनडे सीरीज से बाहर होने के बाद बीसीसीआई सूत्रों का एक और खुलासा

पुणेः भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ शुरूआती वनडे में कंधे की हड्डी खिसकने के कारण यहां चल रही सीरीज में नहीं खेल पायेंगे और अब ताजा खबर है कि 9 अप्रैल से शुरू हो रही इंडियन प्रीमियर लीग से भी बाहर हो गए। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों ने बताया कि अय्यर को बायें कंधे की सर्जरी करानी होगी जिसकी वजह से वह कम से कम चार महीने क्रिकेट से दूर रहेंगे।

बोर्ड के एक सूत्र ने कहा, ‘‘उसे ऑपरेशन कराना होगा। लगता है कि आईपीएल के पहले हाफ से ही नहीं बल्कि वह पूरे आईपीएल से बाहर रहेंगे । उन्हें नेट्स पर लौटने में कम से कम चार महीने लगेंगे ।वह काफी दर्द में है।’’ श्रेयस को इंग्लिश काउंटी टीम लंकाशर के लिये भी उनका वनडे टूर्नामेंट खेलना है ।लंकाशर ने सोमवार को ही उनके साथ करार का ऐलान किया था । काउंटी सत्र 23 जुलाई से शुरू होगा।

श्रेयस को इंग्लैंड की पारी के आठवें ओवर में चोट लगी जब तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की गेंद पर जॉनी बेयरस्टो के शॉट को रोकने के लिये डाइव किया। वह कंधे को पकड़कर मैदान से बाहर निकल गये और काफी दर्द में दिख रहे थे।

मंगलवार को मैच के बाद बीसीसीआई ने कहा था, ‘‘श्रेयस अय्यर के कंधे की हड्डी आठवें ओवर में क्षेत्ररक्षण करते समय खिसक गई थी । उन्हें स्कैन के लिये ले जाया गया है।’’ नौ अप्रैल से शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग में उन्हें दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करनी थी। मुंबई का यह 26 साल का खिलाड़ी बल्लेबाजी करते हुए महज छह रन बनाकर आउट हो गया था।

श्रेयस ने पिछले चरण में दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल में पहुंचाया था। कंधे के अपनी जगह से खिसकने से उबरने के लिये कम से कम छह हफ्तों का समय लगता है और अगर सर्जरी करानी पड़ती है तो और ज्यादा समय लगता है। उनकी अनुपस्थिति में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी ऋषभ पंत, आस्ट्रेलियाई स्टीव स्मिथ या सीनियर ऑफ स्पिनर आर अश्विन को सौंपी जा सकती है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर