बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज जाने के लिए टीम इंडिया की फ्लाइट पर 3.5 करोड़ खर्च किएः रिपोर्ट

BCCI spends 3.5 Crores for West Indies flight of Team India: भारतीय क्रिकेट टीम की वेस्टइंडीज के लिए फ्लाइट पर बीसीसीआई ने साढ़े तीन करोड़ रुपये खर्च किए ऐसा एक रिपोर्ट में दावा किया गया है।

Indian cricket team in West Indies
वेस्टइंडीज में भारतीय क्रिकेट टीम (video grab- BCCI) 
मुख्य बातें
  • भारत का वेस्टइंडीज दौरा 2022
  • टीम इंडिया की फ्लाइट पर बीसीसीआई ने लुटाए करोड़ों
  • रिपोर्ट में दावा, बोर्ड ने टीम इंडिया की फ्लाइट पर 3.5 करोड़ खर्च किए

India tour of West Indies 2022: भारतीय क्रिकेट टीम अब वेस्टइंडीज के खिलाफ चुनौती के लिए कमर कस चुकी है। शुक्रवार से शुरू हो रही वनडे सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया मेजबान टीम के खिलाफ त्रिनदाद में चुनौती पेश करेगी। शिखर धवन की अगुवाई में भारतीय वनडे टीम वेस्टइंडीज पहुंच चुकी है। इसी बीच एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज जाने के लिए टीम इंडिया की फ्लाइट पर करोड़ों खर्च किए हैं।

टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे पर तीन वनडे मैच और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों की सीरीज खेलने पहुंची है। वनडे सीरीज से रोहित शर्मा को आराम दिया गया है और शिखर धवन को टीम की कमान सौंपी गई है। रोहित शर्मा टी20 सीरीज के साथ टीम में वापसी कर सकते हैं। खबरों की मानें तो वेस्टइंडीज जाने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने फ्लाइट के लिए 3.5 करोड़ रुपये खर्च किए।

'टाइम्स ऑफ इंडिया' की एक रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई ने टीम इंडिया को इंग्लैंड से वेस्टइंडीज भेजने के लिए चार्टर्ड फ्लाइट का इंतजाम किया था जिसके लिए तकरीबन साढ़े तीन करोड़ रुपये खर्च किए गए। भारतीय टीम मंगलवार को मैनचेस्टर से फ्लाइट लेकर भारतीय समय के मुताबिक रात 11.30 बजे त्रिनदाद एंड टोबागो की राजधानी पोर्ट ऑफ स्पेन पहुंची।

इस रिपोर्ट के मुताबिक टीम इंडिया के लिए चार्टर्ड फ्लाइट बुक करने की वजह कोविड-19 नहीं है। आम फ्लाइट में इतनी सारी टिकट एक साथ बुक करना मुश्किल हो जाता है और भारतीय दल में 16 खिलाड़ियों के साथ सपोर्ट स्टाफ भी मौजूद था। वहीं ये भी बताया जा रहा है कि खिलाड़ियों की पत्नियां भी उनके साथ वेस्टइंडीज गई हैं।

ये भी पढ़ेंः वेस्टइंडीज दौरे के लिए ऐसी दिखती है भारतीय वनडे टीम, शिखर धवन होंगे कप्तान

एक सूत्र के मुताबिक, "आम तौर पर किसी फ्लाइट में इतने टिकट बुक करने का खर्च तकरीबन 2 करोड़ रुपये आता। मैनचेस्टर से पोर्ट ऑफ स्पेन के लिए किसी फ्लाइट की बिजनेस क्लास में एक टिकट 2 लाख रुपये का आता। चार्टर्ड फ्लाइट उससे महंगी पड़ती है, लेकिन ये एक सही फैसला था। अधिकतर शीर्ष फुटबॉल टीमों के पास चार्टर मौजूद है।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर