बीसीसीआई ने विराट कोहली को 'शुक्रिया' कहा, जानिए ताजा ट्वीट में क्या कुछ लिखा

क्रिकेट
भाषा
Updated Dec 09, 2021 | 21:17 IST

BCCI tweets thanking Virat Kohli: बुधवार को विराट कोहली से वनडे कप्तानी छीनकर उसे रोहित शर्मा को सौंपने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक ताजा ट्वीट में पूर्व कप्तान को शुक्रिया कहा है।

BCCI tweets thanking Virat Kohli
बीसीसीआई ने विराट कोहली को शुक्रिया कहा  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • बीसीसीआई ने विराट कोहली को लेकर किया ट्वीट
  • कप्तानी छीनने के बाद बोर्ड ने विराट कोहली को शुक्रिया कहा
  • बुधवार को बीसीसीआई ने सीमित ओवर क्रिकेट में रोहित शर्मा को घोषित किया था नया भारतीय कप्तान

रोहित शर्मा को भारत की वनडे टीम का कप्तान नियुक्त करने के एक दिन बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरूवार को विराट कोहली को अपने कार्यकाल के दौरान ‘साहस, जुनून और दृढ़निश्चय’ प्रदर्शित करने के लिये शुक्रिया कहा। रोहित को टेस्ट प्रारूप में भी उप कप्तान बनाया गया जिसके कप्तान कोहली हैं। मुंबई का यह खिलाड़ी पहले ही भारत की टी20 टीम का कप्तान है।

बीसीसीआई ने रोहित को वनडे कप्तान की घोषणा करते हुए बयान में कहीं भी कोहली के नाम का जिक्र नहीं किया था। पर इसके एक दिन बाद बोर्ड ने ट्वीट किया, ‘‘एक ऐसा नेतृत्वकर्ता जिसने टीम की साहस, जुनून और दृढ़ निश्चय से अगुआई की। आपका शुक्रिया कप्तान विराट कोहली।’’

कोहली की कप्तानी 2017 में शुरू हुई थी जिसमें उन्होंने 95 में से 65 मैचों में देश को जीत दिलायी और उनका जीत का प्रतिशत 70.43 का रहा। टी20 विश्व कप के बाद उन्होंने टी20 कप्तानी छोड़ दी थी जिसमें टीम नाकआउट चरण में भी जगह नहीं बना सकी थी।

रोहित की टी20 कप्तान के तौर पर पहली श्रृंखला न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले महीने थी जिसमें टीम ने 3-0 से जीत दर्ज की थी। अब उनकी बड़ी परीक्षा दक्षिण अफ्रीका वनडे श्रृंखला होगी जिसके लिये अभी टीम की घोषणा होनी बाकी है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर