Big Bash League: बेन मैक्डरमैट ने रचा इतिहास, बने ये कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज 

Ben McDermott first player to score back to back hundreds in BBL: 27 साल के सलामी बल्लेबाज बेन मैक्डरमैट ने बुधवार को बिगबैश लीग में होबार्ट हरिकेन की ओर से खेलते हुए वो कारनामा कर दिखाया जो इससे पहले और कोई बल्लेबाज नहीं कर सका था। 

Ben-McDermott
बेन मैक्डरमैट(साभार BBL)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • बेन मैक्डरमैट ने बीबीएल में जड़ा लगातार दूसरा शतक
  • बने इस टी20 लीग के इतिहास में लगातार दो सैकड़े जड़ने वाले पहले बल्लेबाज
  • होबार्ट हरिकेन की ओर से खेलते हुए मेलबर्न रेनगेनेड्स के खिलाफ खेली 127 रन की पारी, जड़े 9 चौके और 9 छक्के

मेलबर्न: बिग बैश लीग के मौजूदा सीजन में होबार्ट हरिकेन की ओर से खेल रहे कंगारू बल्लेबाज बेन मैक्डरमैट ने अपने बल्ले से इतिहास रच दिया है। वो बिग बैश लीग के इतिहास में लगातार दो शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। 

बुधवार को बेन मैक्डरमैट ने मेलबर्न रेनेगेड्स के खिलाफ 65 गेंद में 127 रन की धमाकेदार पारी खेलकर अपनी टीम को 20 ओवर में 206 रन स्कोर तक पहुंचा दिया। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 9 चौके और 9 छक्के जड़े और 195.38 के स्ट्राइकरेट से रन बनाए। वो पारी की आखिरी गेंद पर रन आउट होकर पवेलियन लौटे। उन्होंने अपना शतक छक्के के साथ उन्होंने 53 गेंद में अपना शतक पूरा किया। 

पिछले मैच में जड़ा था नाबाद शतक
ऑस्ट्रेलिया ने 2 वनडे और 17 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेल चुके  27 वर्षीय मैक्डरमैट ने पिछले बीबीएल मुकाबले में एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ 60 गेंद में 110 रन की नाबाद पारी खेली थी। ये शतकीय पारी उन्होंने 176 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए खेली थी। इस दौरान उन्होंने 12 चौके और 5 छक्के जड़े थे। पारी में उनका स्ट्राइकरेट 183.33 का रहा था।

ऐसा रहा है बीबीएल के मौजूदा सीजन में प्रदर्शन 
बीबीएल के मौजूदा सीजन में अबतक खेले 5 मैच में मैक्डरमैट ने 41,8, 67,110* और 127 रन की पारी खेल चुके हैं। उनके नाम 353 रन दर्ज हो गए हैं। ये रन उन्होंने 88 की औसत से बनाए हैं। 

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नहीं छोड़ पाए हैं छाप 
अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मैक्डरमैट अपनी प्रतिभा को साबित नहीं कर सके थे लेकिन मौजूदा प्रदर्शन के बाद उन्हें एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम में वापसी का मौका मिल सकता है। 17 इंटरनेशनल टी20 मैचों में वो 13.66 की औसत से 164 और 2 वनडे मैचों की 2 पारियों में 14 की औसत से 28 रन बना सके हैं। दोनों ही फॉर्मेट में उनके एक भी अर्धशतक दर्ज नहीं है। 

बीबीएल में सबसे ज्यादा शतक
बेन मैक्डरमैच बीबीएल इतिहास में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उनके नाम बीबीएल में अब कुल 3 शतक हो गए हैं। बुधवार को शतक जड़ने से पहले वो बीबीएल इतिहास में सबसे ज्याद शतक जड़ने के मामले में क्रेग सिमंस, ल्युक राइट, आरोन फिंच, डी आर्की शॉर्ट, उस्मान ख्वाजा और एलेक्स केरी की बराबरी पर थे। सबके नाम बीबीएल में 2-2 शतक दर्ज थे लेकिन अब मैक्डरमैट इन सबसे एक कदम आगे निकल गए हैं। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर