Video: बेन स्‍टोक्‍स क्‍या नहीं कर सकते? ऐसा छक्‍का जमाया कि देखकर फैंस के होश उड़ गए!

Ben Stokes six on Alzarri Joseph delivery: बेन स्‍टोक्‍स ने दमदार पारी खेलते हुए पहली पारी में टीम को विशाल स्‍कोर तक पहुंचाया। स्‍टोक्‍स ने 356 गेंदों में 17 चौके और दो छक्‍के की मदद से 176 रन बनाए।

ben stokes six on alzarri joseph delivery
बेन स्‍टोक्‍स ने अल्‍जारी जोसेफ की गेंद पर छक्‍का जमाया  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • बेन स्‍टोक्‍स ने शानदार पारी खेलकर इंग्‍लैंड को विशाल स्‍कोर तक पहुंचाया
  • स्‍टोक्‍स ने 356 गेंदों में 17 चौके और दो छक्‍के की मदद से 176 रन बनाए
  • बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने अल्‍जारी जोसेफ की गेंद पर बेहद आकर्षक छक्‍का जमाया

मैनचेस्‍टर: बेन स्‍टोक्‍स बढ़‍िया क्रिकेटर हैं। चाहे बल्‍लेबाजी हो या गेंदबाजी या फिर फील्डिंग ऑलराउंडर वो सभी जिम्‍मेदारियां बखूबी निभाते हैं, जो टीम उन्‍हें देती है। स्‍टोकस ने शुक्रवार को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट की पहली पारी में 176 रन की उम्‍दा पारी खेलकर अपनी टीम को 469 रन के विशाल स्‍कोर तक पहुंचाया। वैसे, स्‍टोक्‍स ने अपनी पारी के दौरान कई आकर्षक शॉट्स जमाए, लेकिन एक छक्‍का ऐसा जमाया, जिसे देखकर फैंस के होश उड़ गए। क्रिकेट फैंस को आखिर क्‍यों इंटरनेशनल क्रिकेट लौटने का इंतजार था, वो स्‍टोक्‍स के इस शॉट से बखूबी बयां भी हो गया।

साउथैम्‍प्‍टन में पहला टेस्‍ट गंवाने के बाद इंग्‍लैंड की टीम सीरीज में वापसी की कोशिशों में जुटी हुई है। शुरुआती झटके लगने के बाद स्‍टोक्‍स और डॉम सिबली ने 200 से ज्‍यादा रन की साझेदारी करके इंग्‍लैंड को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। स्‍टोक्‍स ने 356 गेंदों में 17 चौके और दो छक्‍के की मदद से 176 रन बनाए। उन्‍होंने पारी के 115वें ओवर में अल्‍जारी जोसेफ की गेंद पर बेहतरीन छक्‍का जमाया। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने ओवर पिच गेंद पर लांग ऑन के ऊपर से हवाई फायर किया, जिसमें ऐसा लगा कि उन्‍होंने छक्‍का जमाने का कोई प्रयास ही नहीं किया। सोशल मीडिया पर स्‍टोक्‍स के इस शॉट को बार-बार देखा जा रहा है।

देखिए बेन स्‍टोक्‍स का वीडियो

वॉन ने बांधे तारीफों के पुल

बता दें कि स्‍टोक्‍स दुनिया के पांचवें क्रिकेटर बन गए हैं, जिन्‍होंने 10 या ज्‍यादा टेस्‍ट शतक व 150 विकेट चटकाए हो। स्‍टोक्‍स अब जैक्‍स कैलिस, सर गारफील्‍ड सोबर्स, इयान बॉथम और रवि शास्‍त्री के खास क्‍लब का हिस्‍सा बन गए हैं। इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन ने युवा ऑलराउंडर की जमकर तारीफ की। वॉन ने न्‍यूजीलैंड में जन्‍में स्‍टोक्‍स की तारीफ करते हुए ट्वीट किया, 'इंग्‍लैंड के सर्वश्रेष्‍ठ प्‍लेयर, इंग्‍लैंड के सर्वश्रेष्‍ठ फील्‍डर, इंग्‍लैंड के सबसे प्रभावी गेंदबाज, इंग्‍लैंड के इस समय सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज बेन स्‍टोक्‍स ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन किया। ऐसी कोई चीज नहीं, जो वो नहीं कर सके।'

स्‍टोक्‍स ने बल्‍ले से दमदार प्रदर्शन करके इंग्‍लैंड की दूसरी टेस्‍ट में स्थिति मजबूत कर दी है। अब उन्‍हें वेस्‍टइंडीज के खिलाफ अपनी गेंदबाजी का कमाल दिखाकर इंग्‍लैंड को जीत की पटरी पर लाना होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर