VIDEO: स्टोक्स के LBW होने पर अपील ठुकराई गई तो स्मिथ ने फौरन लिया ये फैसला, अंपायर की एक नहीं चली

Ben Stokes LBW Video: बेन स्टोक्स ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में कुछ खास नहीं कर सके। वह सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौटे।

Ben Stokes Viral Video
बेन स्टोक्स  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड डे-नाइट टेस्ट
  • इंग्लिश बल्लेबाज दूसरी पारी में भी नहीं चले
  • बेन स्टोक्स का बल्ला भी खामोश रहा

इंग्लैंड के धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स अपने दम पर मुकाबले का रुख पलटने का माद्दा रखते हैं। वह लय में होने पर मजबूत गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ते। उनके सस्ते में आउट करने पर विपक्षी टीम बड़ी राहत महसूस करती है। यही राहत ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ एडिलेड टेस्ट के पांचवें दिन सोमार को महसूस की।

कंगारू टीम ने स्टोक्स को दूसरी पारी में महज 12 रन पर पवेलियन भेज दिया। इंग्लिश खिलाड़ी ने 77 गेंदों का सामना किया और एक चौका लगाया। हालांकि, स्टोक्स का विकेट लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया को डीआरएस का इस्तेमाल करना पड़ा, क्योंकि मैदानी अंपायर ने कंगारू खिलाड़ियों की एलबीडब्ल्यू की अपील ठुकरा दी थी।

दरअसल, धीमि गति से बल्लेबाजी कर रहे स्टोक्स ने नाथन लियोन द्वारा डाले गए 57वें ओवर की चौथी गेंद पर शॉट खेलने का प्रयास किया। उन्होंने बल्ला चलाया लेकिन तब तक लेग स्टंप की दिशा में जा रही गेंद उनके पैड से टकरा गई। ऑस्ट्रेलियाई फील्डिर्स ने स्टोक्स के एलबीडब्ल्यू होने की जोरदार अपील की पर अंपायर ने आउट देने से इनकार कर दिया।

इसके बाद कार्यवाहक कप्तान स्टीव स्मिथ ने स्पिनर लियोन से मशविरा किया और फौरन ही रिव्यू ले लिया। रीप्ले में साफ दिखा कि गेंद पिच पर पड़ने के बाद लेग स्टंप से टकरा रही थी, जिसके बाद मैदानी अंपायर की एक नहीं चली और उन्हेंं आउट के लिए उंगली उठानी पड़ गई। स्टोक्स छठे खिलाड़ी के तौर पर पवेलियन लौटे। बता दें कि नियमित कप्तान पैट कमिंस कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने के कारण दूसरे टेस्ट बाहर हो गए और स्मिथ ने कमान संभाली।

उसने हां कहा! एशेज सीरीज के पहले टेस्‍ट के दौरान फैन ने अपनी गर्लफ्रेंड को किया प्रपोज, वीडियो हुआ वायरल

गौरतलब है कि 468 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने पांचवें और आखिरी दिन 82 रन के स्कोर पर चार विकेट से आगे खेलना शुरू किया। इंग्लैंड का लंच ब्रेक तक स्कोर 142/6 था। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 537 और दूसरी पारी में 230 रन बनाए थे। वहीं, इंग्लैंड की पहली पारी 236 रन पर सिमट गई थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर