श्रीलंका दौरे के लिए इंग्लैंड ने किया टीम का ऐलान, इन दो खिलाड़ियों को दिया आराम

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में दो दिग्गजों की वापसी हुई है और दो को आराम दिया गया है।

England Cricekt team
इंग्लैंड क्रिकेट टीम 
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड ने श्रीलंका दौरे के लिए किया टेस्ट टीम का ऐलान
  • टीम में मोईन अली और जॉनी बेयर्स्टो की वापसी हुई है
  • बेन स्टोक्स और तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को दौरे के लिए आराम दिया गया है

लंदन: इंग्लैंड ने श्रीलंका दौरे के लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड ने अपनी टीम के कई खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला किया है। जिसमें बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, रोरी बर्न्स और ओली पोप जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। वहीं जॉनी बेयर्स्टो और मोइन अली की श्रीलंका दौरे के लिए टेस्ट टीम में वापसी हुई है। 

जहां बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर को आराम दिया गया है।  वहीं रोरी बर्न्स को पैटरनिटी लीव मिली है। सीरीज के दौरान ही उनकी पत्नी पहले बच्चे को जन्म देने वाली हैं। वहीं ओली पोप अपनी कंधे की चोट से अबतक नहीं उबरे हैं और रीहैब से गुजर रहे हैं। ऐसे में वो भी टीम से बाहर हैं। उन्हें ये चोट पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान लगी थी। हालांकि वो टीम के साथ श्रीलंका दौरे पर जाएंगे क्योंकि इसके बाद भारत दौरे के लिए वो उपलब्ध रहेंगे और तैयारी कर सकेंगे। 

मोईन अली की हुई डेढ़ साल बाद वापसी 
ऑफ स्पिनर मोईन अली की एक साल बाद टेस्ट टीम में वापसी हुई है। अगस्त 2019 में वो आखिरी बार टेस्ट जर्सी में खेलते नजर आए थे। टीम में मोइन अली सहित तीन स्पिन गेंदबाजों को शामिल किया गया है। डॉम बीस और जैक लीच दो अन्य गेंदबाज हैं। इंग्लैंड के पास दो अन्य पार्ट टाइम स्पिन गेंदबाज भी होंगे। कप्तान जो रूट के अलावा युवा डॉन लॉरेंस का साथ देंगे। उन्हें पहली बार टेस्ट टीम में बुलावा मिला है। 

तीन विकेटकीपरों को मिली टीम में जगह
इंग्लैंड ने टीम में तीन विकेटकीपरों को जगह दी है। जॉनी बेयर्स्टो के साथ बेन फ्लेक्स को शामिल किया गया है। वहीं जोस बटलर अपनी जगह बनाए रखने में सफल रहे हैं।  एक टेस्ट मैच खेल चुके तेज गेंदबाज के ओली स्टोन को भी टीम में जगह दी गई है। स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन, क्रिस वोक्स, सैम कुरेन और मार्क वुड टीम में शामिल अन्य तेज गेंदबाज हैं। 

साल 2018 में श्रीलंका दौरे पर इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीद में मेजबान टीम का सूपड़ा साफ कर दिया था। उनका लक्ष्य दो साल पहले की सफलता को दोहराना होगा। इस सीरीज के दौरान वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स भी दांव पर होंगे।  इंग्लैंड की टीम श्रीलंका दौरे पर 2 जनवरी को रवाना होगी। दोनों टेस्ट मैच दर्शकों की गैरमौजूदगी में गॉल मैदान पर खेले जाएंगे। 

टीम इस प्रकार है।
जो रूट (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयर्स्टो, डॉम बीस, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, जैक क्रॉले, सैम कुरैन, बेन फोक्स, डॉन लॉरेंस, जैक लीच, डॉम सिबली, ओली स्टोन्स, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

रिजर्व प्लेयर: जेम्स ब्रेसी, मैसन क्रेन, शाकिब महमूद, क्रेग ओवर्टन, मैथ्यू पार्किन्सन, ओली रॉबिन्सन, अमर विर्दी। 
  


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर