विराट के कमेंट पर बेन स्टोक्स ने दिया धांसू रिप्लाई, फूले नहीं समाएंगे कोहली फैंस

Ben Stokes on Virat Kohli: बेन स्टोक्स की रिटायरमेंट पोस्ट पर पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कमेंट किया था। इंग्लैंड के ऑलराउंडर ने इसपर रिएक्ट किया है।

Virat Kohli and Ben Stokes
विराट कोहली और बेन स्टोक्स (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • बेन स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया
  • स्टोक्स ने साल 2011 में वनडे डेब्यू किया था
  • उन्होंने अपने वनडे करियर में 104 मैच खेले

दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर्स में से एक बेन स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। उन्होंने लंबी-चौड़ी पोस्ट लिखकर रिटायमेंट का ऐलान किया, जिसपर क्रिकेटर्स और फैंस ने अपने-अपने अंदाज में रिएक्ट किया। वहीं, पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रिटायमेंट पोस्ट में छोटा मगर जबरदस्त कमेंट किया और स्टोक्स के लिए शानदार मैसेज लिखा। कोहली ने कहा, 'स्टोक्स, आप सबसे ज्यादा प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी हैं, जिनके खिलाफ मैंने अब तक खेला है। आपका आदर है।'' कोहली के कमेंट के बारे में जब स्टोक्स से पूछा गया तो ऑलराउंडर ने धांसू रिप्लाई दिया।

''कोहली महानतम खिलाड़ियों में से हैं''

स्टोक्स ने ‘स्काइ स्पोर्ट्स ’ से कहा, ‘‘विराट क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में महानतम खिलाड़ियों में से एक रहेंगे। वह शानदार खिलाड़ी है। उसके जैसे खिलाड़ी के खिलाफ खेलने में मुझे बहुत मजा आता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘खेल में उनकी ऊर्जा और प्रतिबद्धता का मैं हमेशा से कायल रहा हूं। उसके जैसे खिलाड़ी के खिलाफ खेलने से पता चलता है कि इसके क्या मायने हैं। सिर्फ आपके लिए नहीं बल्कि शीर्ष स्तर पर खेलने वाले हर खिलाड़ी के लिए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे यकीन है कि मैदान पर हम एक दूसरे के खिलाफ और खेलेंगे। विराट के विचार सुनकर अच्छा लगा।’’

यह भी पढ़ें: बेन स्‍टोक्‍स ने क्रिकेट जगत को किया हैरान, वनडे क्रिकेट से की संन्‍यास की घोषणा

गौरतलब है कि स्‍टोक्‍स ने सोमवार को वनडे रिटायरमेंट का ऐलान करते हुए कहा कि तीन प्रारूपों में खेलना मेरे लिए मुश्किल हो रहा है। मैं वनडे में अपना 100 प्रतिशत टीम के साथियों को नहीं दे सकता हूं। इंग्लैंड की शर्ट इसे पहनने वाले किसी से भी कम की हकदार नहीं है। मेरा मानना है कि मैं अन्‍य खिलाड़ी की जगह ले रहा हूं। मैं अपना सबकुछ टेस्‍ट क्रिकेट को दूंगा और इस फैसले के साथ मेरा मानना है कि मैं टी20 प्रारूप को भी पूरा समर्पण दे सकूंगा। स्‍टोक्‍स ने ने साल 2011 में आयरलैंड के विरुद्ध वनडे डेब्यू किया था।

यह भी पढ़ें: भारत से मैच के दौरान दर्शकों द्वारा नस्लीय दुर्व्यवहार से आहत बेन स्टोक्स, ट्वीट के जरिए जताई निराशा

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर