IND vs NZ WTC Final: ऐतिहासिक मैच की खास गेंद की पहली तस्वीर आई सामने, यहां देखें

WTC Final special ball: भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच 18 जून से विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल शुरू होगा। ब्‍लैककैप्‍स ने ऐतिहासिक मैच में इस्‍तेमाल होने वाली विशेष गेंद की पहली तस्‍वीर शेयर की।

kane williamson and virat kohli
केन विलियमसन और विराट कोहली 
मुख्य बातें
  • ब्‍लैककैप्‍स ने डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में इस्‍तेमाल होने वाली गेंद की पहली तस्‍वीर शेयर की
  • लाल चेरी रंग की गेंद पर आईसीसी डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल 2021 भारत बनाम न्‍यूजीलैंड लिखा है
  • ऐतिहासिक मैच में इस्‍तेमाल होने वाली गेंद पर आईसीसी का लोगो भी बना है

साउथैम्‍प्‍टन: विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का पहला संस्‍करण बड़ी सफलता साबित हुआ। पूर्व क्रिकेटरों और मौजूदा खिलाड़‍ियों ने इस प्रारूप पर अपनी सहमति दिखाई, जिसने कुछ समय में टेस्‍ट मैचों में सबसे मजबूत टीम का पता किया। इसलिए उम्‍मीद ही थी कि भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल को भी बहुत दमदार तरीके से आयोजित कराया जाएगा।

अगर विशेष जर्सी इसे मौके को खास बनाने के लिए पर्याप्‍त नहीं है तो ब्‍लैककैप्‍स ने मंगलवार को ऐतिहासिक मैच में इस्‍तेमाल होने वाली गेंद की पहली झलक दिखाई। न्‍यूजीलैंड क्रिकेट के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ब्‍लैककैप्‍स ने एक फोटो कोलाज शेयर किया, जिसमेंम डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में इस्‍तेमाल होने वाली गेंद, न्‍यूजीलैंड टीम की जर्सी, हाथ में बल्‍ला पकड़े केन विलियमसन और टिम साउथी नजर आ रहे हैं।

बता दें कि लाल चेरी रंग की गेंद पर आईसीसी डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल 2021 भारत बनाम न्‍यूजीलैंड लिखा है। इन शब्‍दों के ऊपर आईसीसी का लोगो बना हुआ है। आईसीसी ने पिछले महीने इस मैच की प्लेयिंग कंडीशन का ऐलान किया था। साथ ही मैच में इस्तेमाल होने वाली गेंद से भी पर्दा भी उठाया था। इस फाइनल मुकाबले में ड्यूक्स की ग्रेड 1 वाली गेंदों का इस्तेमाल किया जाएगा।

दोनों टीमें फाइनल की तैयारियों में जुटी

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच महत्‍वपूर्ण डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल शुक्रवार से साउथैम्‍प्‍टन में शुरू होगा। दोनों ही टीमें मंगलवार को अपनी 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर चुकी हैं। न्‍यूजीलैंड को कप्‍तान केन विलियमसन और विकेटकीपर बीजे वाटलिंग की वापसी से मजबूती मिली है। वाटलिंग अपने करियर का आखिरी टेस्‍ट खेलेंगे। विलियमसन और वाटलिंग चोट के कारण इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में हिस्‍सा नहीं ले सके थे।

भारत ने अपनी 15 सदस्‍यीय टीम में अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर, केएल राहुल और मयंक अग्रवाल को शामिल नहीं किया। इससे तय हो गया कि डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में रोहित शर्मा और शुभमन गिल पारी की शुरूआत करेंगे।

भारत ने न्‍यूजीलैंड को आईसीसी इवेंट में आखिरी बार 2003 में हराया था। तब 2003 विश्‍व कप में टीम इंडिया ने न्‍यूजीलैंड को मात दी थी। इसके बाद से न्‍यूजीलैंड ने 2007 वर्ल्‍ड टी20, 2016 वर्ल्‍ड टी20 और 2019 विश्‍व कप के सेमीफाइनल में भारत को मात दी। न्‍यूजीलैंड एकमात्र टीम है, जिसको भारत ने उद्घाटन विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप टूर्नामेंट में मात नहीं दी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर