SL vs PAK: दूसरे टेस्ट से पहले मुश्किल में मेजबान श्रीलंका, बाहर हुआ धाकड़ स्पिनर 

पाकिस्तान के खिलाफ 24 जुलाई से खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच से पहले मेजबान श्रीलंकाई टीम का एक खिलाड़ी चोट के कारण टीम से बाहर हो गया है।

Lakshitha-Manasinghe
लक्षित मानसिंघे( साभार Sri Lanka Cricket)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • महीष तीक्ष्णा पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट से हुए बाहर
  • उनकी जगह लक्षित मनासिंघे को किया गया है टेस्ट टीम में शामिल
  • कोरोना से उबरने के बाद पथुम निशंका की भी हुई है टीम में वापसी

गॉल: सीरीज के पहले टेस्ट में 4 विकेट से हार का सामना करने के बाद 0-1 से पिछड़ने रही मेजबान श्रीलंका को 24 जुलाई से खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट से पहले तगड़ा झटका लगा है। ऑफ स्पिनर महीष तीक्ष्णा दूसरे टेस्ट मैच से चोट की वजह से बाहर हो गए हैं। पहले टेस्ट में तीक्ष्णा केवल 2 विकेट अपने नाम कर सके थे लेकिन उन्होंने मैच में तकरीबन 40 ओवर गेंदबाजी करके पाकिस्तानी बल्लेबाजों को बांधे रखा था। हालांकि पाकिस्तान ने चौथी पारी में 342 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की थी। 

लक्षित मनासिंघे को मिली है टीम में जगह 
महीष तीक्ष्णा के दाहिने हाथ की उंगली में चोट लगी है। ऐसे में उन्हें मैच से पहले टीम से रिलीज कर दिया गया है। उनकी जगह टीम में 22 वर्षीय ऑफ स्पिनर लक्षित मनासिंघे(Lakshitha Manasinghe) को शामिल किया गया है। मनासिंघे ने अबतक श्रीलंका के लिए डेब्यू नहीं किया है। उनका प्रथमश्रेणी क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड है। उन्होंने अबतक खेले 17 मैच में 73 विकेट अपने नाम किए हैं। वो गेंदबाजी के साथ-साथ अच्छी बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं। इतने ही मैचों में उन्होंने 582 रन भी बनाए हैं। 

वेलालागे को मिल सकता है टेस्ट डेब्यू का मौका
हालांकि तीक्ष्णा की गैरमौजूदगी में युवा ऑलराउंडर दुनिथ वेलालागे(Dunith Wellalage) को टेस्ट डेब्यू का मौका मिला था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में डेब्यू किया और अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित करने में सफल रहे थे।

पथुम निशंका की हुई वापसी 
श्रीलंका के लिए दूसरे टेस्ट में एक राहत की खबर पथुम निशंका (Pathum Nissanka) की वापसी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट के बीच कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की वजह से वो मैच और टीम से बाहर हो गए थे। ऐसे में उनकी वापसी से टीम की बल्लेबाजी मजबूत होगी। निशंका अबतक खेले 9 टेस्ट मैच में एक शतक और पांच अर्धशतक की मदद से कुल 537 रन बना चुके हैं।

श्रीलंका के लिए अहम है दूसरे टेस्ट में जीत 
श्रीलंका के लिए पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के दूसरा टेस्ट बेहद अहम है क्योंकि पहले टेस्ट में हार के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में वो 48.15 जीत प्रतिशत के साथ   छठे पायदान पर खिसक गई है।वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान की टीम 58.33 जीत प्रतिशत के साथ तीसरे पायदान पर काबिज हो गई है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर