टीम इंडिया अब टेस्‍ट सीरीज में नहीं कर पाएगी वापसी, एडिलेड था एकमात्र मौका: हैडिन

Brad Haddin: ब्रेड हैडिन ने कहा कि टीम इंडिया के पास मौजूदा टेस्‍ट सीरीज में वापसी की कोई उम्‍मीद नहीं बची है। उन्‍होंने कहा कि भारत के पास पहले टेस्‍ट में जीत दर्ज करने का शानदार मौका था।

brad haddin
ब्रेड हैडिन 
मुख्य बातें
  • ब्रेड हैडिन ने कहा कि भारत के पास मौजूदा सीरीज में वापसी का कोई रास्‍ता नहीं
  • ब्रेड हैडिन ने कहा कि भारत के पास एडिलेड में जीतने का एकमात्र मौका था
  • हैडिन ने कहा कि शमी की जगह भरने के लिए भारत के पास पर्याप्‍त विकल्‍प नहीं

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर ब्रेड हैडिन ने कहा कि एडिलेड में खेले गए डे/नाइट टेस्‍ट मैच में आठ विकेट से करारी शिकस्त झेलने के बाद चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के लिए वापसी करना बहुत मुश्किल होगा। हैडिन ने कहा कि भारतीय टीम के पास पहले टेस्ट में जीत दर्ज करने का शानदार मौका था। टीम हालांकि दूसरी पारी में अपने न्यूनतम 36 रन पर आउट हो गई और ऑस्ट्रेलिया ने आठ विकेट से मैच अपने नाम कर बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

हैडिन ने एसईएन रेडियो से कहा, 'मुझे नहीं लगता कि वे इस हार से उबर पायेंगे।' ऑस्ट्रेलिया के लिए 66 टेस्ट खेलने वाले इस 43 साल के पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि एडिलेड में ऐसे हालात थे, जिसमें भारतीय गेंदबाजों के मदद मिल रही थी। उन्होंने कहा, 'मेरा मानना है कि टेस्ट मैच में जीतने का उनके पास एकमात्र मौका एडिलेड में था। मुझे लगता है कि उनके गेंदबाजों की यहां की परिस्थितियां रास आ रही थी। मुझे नहीं लगता कि अब वे वापसी कर पाएंगें।'

शमी का चोटिल होना भारत के लिए झटका: हैडिन

उन्होंने कहा, 'आपको ब्रिसबेन में एक टेस्ट खेलना है, जहां ऑस्ट्रेलिया को हराना काफी मुश्किल होता है। अगले दो टेस्ट मैचों में विकेट से हालांकि भारतीय टीम को मदद मिलेगी, लेकिन वे इसका फायदा नहीं उठा सकेंगे।' भारतीय टीम ने 2018-19 में शानदार गेंदबाजी आक्रमण के दम पर ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतकर इतिहास रचा था, लेकिन टीम इस बार अनुभवी इशांत शर्मा के बिना दौरे पर गई है। मोहम्मद शमी भी पहले टेस्ट में चोटिल होने के बाद सीरीज से हट गए है।

हैडिन ने कहा, 'पिछली बार भारतीय टीम के पास शानदार गेंदबाजी आक्रमण था। शमी के चोटिल होने के बाद उनका स्थान भरने के लिए उनके पास विकल्प नहीं है।' भारत 26 दिसंबर से शुरू होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर