ब्रैड हॉग ने दिया आइडिया, पृथ्वी शॉ का करियर संभालना है तो ये कदम उठाओ

क्रिकेट
Updated Dec 24, 2020 | 00:58 IST | भाषा

Brad Hogg gives suggestion about Prithvi Shaw: पृथ्वी शॉ की खराब बल्लेबाजी की हर ओर आलोचना हो रही है। इसी बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने उनको इस मुश्किल से निकालने का एक फॉर्मूला दिया है।

Prithvi Shaw against Australia
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पृथ्वी शॉ  |  तस्वीर साभार: AP

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने सुझाव दिया कि भारत को अपने प्रतिभाशाली युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को मध्यक्रम में आजमाना चाहिए जो पारी का आगाज करने में असफल हो रहे हैं। हॉग की राय है कि इस युवा खिलाड़ी की तकनीक चौथे या पांचवें नंबर के स्थान के लिये काफी अनुकूल है।

हॉग ने ट्वीट किया, ‘‘शॉ ने घरेलू क्रिकेट में काफी ज्यादा रन जुटाये हैं इसलिये उसमें प्रतिभा है। मुझे लगता है कि भारत को लंबे समय के लिये चौथे या पांचवें स्थान पर आजमाना चाहिए, जहां उसकी तकनीक काफी बेहतर होगी।’’

भारत का ये 21 वर्षीय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में रन के लिये जूझ रहा है और एडीलेड में शुरूआती टेस्ट में वह शून्य और चार रन ही बना सके। सिडनी में अभ्यास मैचों में भी साव का स्कोर 40, 3, शून्य और 19 रन रहा।

स्विंग गेंदबाजी के खिलाफ उनकी तकनीक पर भी सवाल उठने लगे और खेल के कुछ महान खिलाड़ियों जैसे सुनील गावस्कर और रिकी पोंटिंग ने टीम से उनके बाहर किये जाने की भी बात कही।

टेस्ट सीरीज के शुरूआती मैच में लचर प्रदर्शन के बाद उम्मीद है कि शॉ की जगह उनके पूर्व अंडर-19 साथी शुभमन गिल को शामिल किया जाये जो अच्छी फार्म में दिख रहे हैं जिन्होंने गुलाबी गेंद के अभ्यास मैच में 43 और 65 रन बनाये।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर