ब्रेंडन मैकुलम ने दिया बिग-बैश लीग का रोमांच बढ़ाने के लिए अनोखा सुझाव

क्रिकेट
भाषा
Updated May 06, 2020 | 13:22 IST

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) के पूर्व कप्तान बैंडन मैकुलम(Brendon McCullum) ने ऑस्ट्रेलियाई टी20 लीग बिग-बैश( Big Bash T20 League) का रोमांच बढ़ाने के लिए अनोखा सुझाव दिया है।

Brendon McCullum
Brendon McCullum 
मुख्य बातें
  • पिछले दो सीजन में घटी है बिग बैश लीग के दर्शकों की संख्या
  • दर्शकों की संख्या में इजाफा करने और लीग का रोमांच बढ़ाने के लिए मैकुलम ने दिया है अनोखा सुझाव
  • ब्रिसबेन हीट के लिए बीबीएल में खेल चुके हैं मैकुलम

ऑकलैंड: न्यूजीलैंड(New Zealand Cricket Team) के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम (Brendon McCullum) ने बुधवार को अपने देश की टीम को ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग( Big Bash T20 League) में शामिल करने की बात कही ताकि इस टी20 प्रतियोगिता में दर्शकों की दिलचस्पी बढ़े। कोविड-19 महामारी के चलते पूरी दुनिया में सभी क्रिकेट गतिविधियां बंद हैं जिसमें कई दौरे और टूर्नामेंट या तो रद्द हो गये या इन्हें फिर स्थगित कर दिया गया। यहां तक कि 18 अक्टूबर को शुरू होने वाले टी20 विश्व कप पर भी अनिश्चितता के बादल छाये हुए हैं।

ऑस्ट्रेलिया सहित कई देशों ने यात्रा संबंधित पांबदियां लगायी हुई हैं और मैकुलम को लगता है कि टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड की टीम को शामिल करने से लीग में दर्शकों की दिलचस्पी में बढ़ोतरी हो सकती है क्योंकि पिछले दो वर्षों में लीग के मैदान दर्शकों और टीवी दर्शकों की संख्या में काफी कमी आयी है।

मैकुलम ने 'एसईएन रेडियो' से कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो बिग बैश की लोकप्रियता में पिछले कुछ समय से कमी आयी है और ऑस्ट्रेलियाई खेल प्रशंसकों की नजरों इसे फिर से दिलचस्पी हासिल करने का और बीबीएल में न्यूजीलैंड की एक टीम को लाने का यह बढ़िया मौका है।' उन्होंने साथ ही कहा, 'आप न्यूजीलैंड खिलाड़ियों को स्थानीय खिलाड़ियों के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी इन यात्रा संबंधित पांबदियों के कारण इसमें भाग नहीं ले पायेंगे।'

दोनों देशों में अब कोविड-19 संक्रमण के मामलों में कमी जारी है तो सरकारी स्तर पर दोनों देशों के बीच यात्रा को अनुमति देने की बातें चल रही हैं। पिछले हफ्ते ऑस्ट्रेलियाई अधिकारियों ने न्यूजीलैंड के 36 रग्बी खिलाड़ियों और स्टाफ को देश में प्रवेश के प्रतिबंध में छूट दी थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर