पोलार्ड के कप्तान बनने से बेहद खुश हैं लारा, वेस्टइंडीज को दिया जीत का ये मंत्र

क्रिकेट
Updated Oct 18, 2019 | 16:47 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए मशहूर कीरोन पोलार्ड को वेस्टइंडीज का लिमिटेड ओवर फॉर्मेट का कप्तान बनाए जाने से पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा बेहद खुश हैं।

Kieron Pollard
कीरोन पोलार्ड (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: AP

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा का कहना है कि कीरोन पोलार्ड को वेस्टइंडीज का सीमित ओवरों का कप्तान बनाना देश के क्रिकेट बोर्ड द्वारा सही दिशा में उठाया गया कदम है। उन्होंने यह भी कहा कि पोलार्ड को पूरी दुनिया में खेलने का अनुभव है और यह टीम का नेतृत्व करने में काम आएगा। मालूम हो कि भारत से वनडे, टी20 और टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने लिमिटेड ओवर फॉर्मेट के कप्तान बदल दिए थे। वनडे टीम के कप्तान जेसन होल्डर और टी20 कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट की जगह पोलार्ड को कप्तान बनाया गया था।

ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक, लारा ने कहा, 'उन्हें (पोलार्ड) अच्छा अनुभव है। मेरा यह भी मानना ​​है कि एक कप्तान अपनी टीम और जो उसे सपोर्ट करते हैं उनकी तरह ही अच्छा होता है। मुझे विश्वास है कि उसे सपोर्ट मिलेगा। इस तरह आपका आधा काम पूरा हो गया।' उन्होंने कहा, 'व्यावहारिक रूप से पोलार्ड ने दुनिया भर में क्रिकेट खेला है। वह समझेंगे कि क्या करने की जरूरत है। इसलिए यह एक बुरा निर्णय नहीं है। अगर वह वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिए लंबे समय तक प्रतिबद्ध हैं तो यह एक सही दिशा में उठाया गया कदम है। देखते हैं कि आगे कैसे रहेगा।'

वेस्टइंडीज को आने वाले वक्त में अफगानिस्तान के खिलाफ तीन टी20, तीन वनडे और एक टेस्ट मैच खेलना है। अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के बादकैरेबियाई टीम सीमित ओवरों की सीरीज में टीम इंडिया से भिड़ेगी। लारा ने अपनी टीम को जीत का मंत्र बताते हुए कहा कि आपको कामयाबी हासिल करने के लिए खुद को हालात के मुताबिक ढालना आना चाहिए।

लारा ने कहा, 'दुनिया में कहीं भी सफल होने के लिए आपको तेजी से खुद को परिस्थितियों के अनुकूल बनाना होगा। अगर आप ऑस्ट्रेलिया, भारत, दक्षिण अफ्रीका, वेस्ट इंडीज में खेल रहे हैं ... तो यहां अलग-अलग परस्थितियां होती हैं। सबसे पहले और सबसे जरूरी हर कोई जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलता है उसके पास मैच खेलने का एक निश्चित स्तर का कौशल और प्रतिभा होती है। आप अपनी मानसिक शक्ति को कैसे देखतें हैं यह काफी अहम है, हालात के अनुकूल ढलना भी काफी महत्वपूर्ण है। सफल होने के लिए और एक कदम आगे रहने के लिए इन सभी अहम चीजों को सीखना अहम है। इसके लिए कोई बहाना नहीं चलेगा। मुझे लगता है कि दुनिया में कहीं भी सफलतापूर्व खेलने के लिए ये चीजें महत्वपूर्ण हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर