IND vs ENG: क्या इंग्लैंड में भारत-इंग्लैंड क्रिकेट सीरीज नहीं देख पाएंगे फैंस? ये है वजह

India vs England test series broadcast: भारत और इंग्लैंड के बीच जल्द शुरू होने वाले तीनों प्रारूपों के क्रिकेट टूर्नामेंट्स का इंग्लैंड में प्रसारण हो पाएगा या नहीं, इस पर अब भी विवाद जारी है।

India vs England
भारत बनाम इंग्लैंड  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड का भारत दौरा 2021
  • क्या इंग्लैंड में नहीं दिखेगी भारत बनाम इंग्लैंड क्रिकेट सीरीज
  • ब्रॉडकास्टर से जुड़ा विवाद बन सकता है बड़ा मामला

इंग्लैंड की क्रिकेट टीम श्रीलंका को उन्हीं के घर में करारी शिकस्त (2-0) देने के बाद अब भारत दौरे के लिए देश आ चुकी है। सबसे पहले जो रूट की कप्तानी में टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। लेकिन इस सीरीज को लेकर एक ऐसी समस्या खड़ी हुई है जो इंग्लिश क्रिकेट फैंस को परेशान कर रही है। दरअसल, पहला टेस्ट मैच शुरू होने में अब केवल एक सप्ताह का समय बचा है लेकिन ब्रिटेन में इस सीरीज के टेलीविजन प्रसारण को लेकर अभी तक फैसला नहीं हुआ है।

‘टेलीग्राफ स्पोर्ट’ की रिपोर्ट के अनुसार इस श्रृंखला का आधिकारिक प्रसारक स्टार इंडिया किसी प्रसारक को अधिकार बेचने के बजाय अपने स्ट्रीमिंग एप हॉटस्टार के जरिये मैच दिखाने पर विचार कर रहा है।

अधिकार बेचने की संभावनाएं बढ़ीं

रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत की ऑस्ट्रेलिया में जीत तथा इंग्लैंड के हाल के श्रीलंका के दौरे के दौरान स्काई स्पोर्ट्स पर दर्शकों की अच्छी संख्या को देखते हुए इसके अधिकार बेचने की संभावनाएं बढ़ गयी हैं और यहां तक कि चैनल 4 भी इसमें दिलचस्पी दिखा रहा है।’’

भारी भरकम है अधिकारों की कीमत

इन अधिकारों की कीमत लगभग दो करोड़ पौंड होगी जिन्हें जल्द ही किसी को देना होगा। चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला पांच फरवरी से चेन्नई में शुरू होगी। यह श्रृंखला विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि स्काई अब भी अधिकार हासिल करने की दौड़ में आगे है। पिछले तीन दशकों में इंग्लैंड के अधिकतर दौरों का प्रसारण स्काई पर ही किया गया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर