IND vs AUS: अगर कोहली के बगैर ऑस्ट्रेलिया को हरा दे भारत, तो सालभर मना सकता है जश्न: माइकल क्लार्क

India vs Australia Test Series: विराट कोहली 17 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के बाद भारत लौट आएंगे।

Virat Kohli
विराट कोहली (फाइल फोटो) 

भारतीय कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं। वह वनडे और टी20 सीरीज के अलावा सिर्फ एक टेस्ट मैच खेलेंगे। कोहली 17 दिसंबर से शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज में सिर्फ पहला मुकाबले खेलेंगे और फिर पैटरनिटी लीव (पितृत्व अवकाश) की वजह से दौरा बीच में छोड़कर भारत लौट आएंगे। कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटर्स का कहना है कि कोहली की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज जीतना बेहद मुश्किल होगा। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल कलार्क का मानना है कि भारत को कोहली की काफी कमी खलेगी। उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि अगर भारत कोहली के बिना ऑस्ट्रेलिया को हरा देते है तो मेहमान टीम सालभर जश्न मना सकती है।

'कोहली की जगह कोई नहीं ले सकता'

माइकल क्लार्क ने कहा कि विराट कोहली की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम को दो तरह से कमी खलेगी। एक बैटिंग में और दूसरा कप्तानी के वक्त। उनकी जगह बैटिंग कौन करेगा? केएल राहुल बहुत प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं, इसमें कोई शक नहीं है। मुझे लगता है कि राहुल को यहां की परिस्थितियों में खेलने का अनुभव भी है। वह बल्लेबाजी कर सकते हैं। हालांकि, विराट कोहली की जगह कोई नहीं ले सकता। वहीं, क्लार्क ने कप्तानी को लेकर कहा कि मुझे अजिंक्य रहाणे बेहद पसंद हैं। वह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। उनकी कप्तानी भी शानदार है। रणनीतिक रूप से वह एक बहुत अच्छे कप्तान हैं और और भारत के लिए अच्छी कप्तानी कर सकते हैं। 

'एक साल तक मना सकते हैं जश्न'

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने आगे कहा कि अगर भारतीय टीम विराट कोहली के बिना ऑस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीन पर हरा देती है तो आप इस जीत का एक साल तक जश्न मना सकते हैं। यह एक अविश्वसनीय जीत होगी। मुझे लगता है कि भारतीय खिलाड़ियों को इसे ऐसे ही देखना चाहिए। उन्हें खुद पर यह विश्वास करना होगा कि वे इस ऑस्ट्रेलियाई टीम को माद सकते हैं। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले क्लार्क ने दावा किया था कि अगर कोहली की अगुवाई वाली टीम सीमित ओवरों की सीरीज जीतने में में सफल नहीं हो पाती है तो मेजबान ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में इंडिया को 4-0 से हरा देगी। ऑस्ट्रेलिया ने फिलहाल तीन मैचों की वनडे सीरीज में में 2-0 की अजेय बढ़त ले रखी है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर