पहले ओवर के शहंशाह ने 46 साल की उम्र में फिर कर दिखाया वही कमाल

Sri Lanka Legends vs Australia Legends: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दूसरे टी20 मैच में श्रीलंका लेजेंड्स और ऑस्ट्रेलिया लेजेंड्स आमने-सामने आए और इस श्रीलंकाई गेंदबाज ने फिर वही किया जिसके लिए वो जाने जाते थे।

Chaminda Vaas
चमिंडा वास  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 2020 का दूसरा मैच
  • श्रीलंका लेजेंड्स बनाम ऑस्ट्रेलिया लेजेंड्स
  • श्रीलंका लेजेंड्स की तरफ से पहले ओवर के शहंशाह ने फिर किया कमाल

हर खिलाड़ी का अपना-अपना अंदाज होता है। कुछ पहली ही गेंद से आक्रामक रुख अख्तियार करने वाले बल्लेबाज होते हैं, तो कुछ मैदान पर अपनी किसी खास प्रतिभा से फैंस को लुभाने की कोशिश में सफल रहते हैं। श्रीलंका क्रिकेट इतिहास में एक भी एक ऐसा गेंदबाज हुआ था जिसने अपनी शानदार गेंदबाजी से ना जाने कितनी बार फैंस का दिल जीता और उनकी खासियत होती थी, पारी के पहले ओवर में ही विरोधी टीम को झटके देना। 'रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज' में दुनिया के तमाम पूर्व दिग्गज एक बार फिर मैदान पर हैं और रविवार को 46 वर्षीय चमिंडा वास की बारी थी।

रविवार को मुंबई में श्रीलंका लेजेंड्स और ऑस्ट्रेलिया लेजेंड्स की टीमें आमने-सामने थीं। तिलकरत्न दिलशान की अगुवाई में खेल रही श्रीलंकाई दिग्गजों की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 8 विकेट पर 161 रनों का स्कोर खड़ा किया। जिसमें उनके पूर्व विकेटकीपर रोमेश कालूवितर्ना का सबसे ज्यादा (30 रन) योगदान रहा। जबकि ऑस्ट्रेलिया लेजेंड्स की तरफ से जेसन क्रेजा, ब्रैड हॉज और जेवियर डोहर्टी ने 2-2 विकेट लिए जबकि मैके और क्रॉसग्रोव ने 1-1 विकेट लिए।

चमिंडा वास ने फिर किया वही कमाल

अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर के दौरान पहले ही ओवर में विकेट बिखेरने के लिए मशहूर चमिंडा वास बेशक आज उम्रदराज हो चुके हैं लेकिन 46 की उम्र में भी उनकी धार इतनी भी कम नहीं हुई कि पहले ओवर में विकेट ना ले पाएं। उन्होंने पारी की तीसरी ही गेंद पर ऑस्ट्रेलिया के माइकल क्लिंगर को अपनी लहराती गेंद पर स्लिप में सेनानायके के हाथों कैच आउट करा दिया। उस समय ऑस्ट्रेलिया लेजेंड्स का स्कोर शून्य था।

वैसे ये झटके यहीं नहीं थमे क्योंकि इसके बाद दिलशान ने अगले ओवर में दो विकेट लिए और फिर स्पिनर रंगना हेराथ ने भी दो विकेट झटक लिए। जबकि महारूफ ने 1 विकेट लेकर 31 रन के अंदर ऑस्ट्रेलिया लेजेंड्स को 6 झटके दे दिए।

चमिंडा वास के वो शानदार रिकॉर्ड

श्रीलंका के पूर्व दिग्गज पेसर चमिंडा वास ने अपने करियर में वो सब कुछ हासिल किया जिसकी तमन्ना कोई गेंदबाज रखता है। वो वनडे क्रिकेट के एक मैच में सर्वश्रेष्ठ आंकड़े दर्ज करने वाले खिलाड़ी हैं जब उन्होंने 19 रन देकर 8 विकेट झटक लिए थे। यही नहीं, वो दुनिया के एकमात्र गेंदबाज हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के एक मैच की पहली तीन गेंदों पर विकेट लेकर हैट्रिक लेने का कमाल किया। ये है वो वीडियो।

 

 

वो श्रीलंका की तरफ से सर्वाधिक टेस्ट विकेट (355) लेने वाले तेज गेंदबाज बने और श्रीलंका की तरफ से सर्वाधिक वनडे विकेट (400) लेने वाले तेज गेंदबाज भी बने।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर