विराट को वनडे की कप्तानी से हटाने के मामले पर सामने आई बीसीसीआई की सफाई

विराट कोहली ने खुद को वनडे कप्तानी से हटाए जाने के बाद जो बयान दिए हैं उसपर बीसीसीआई की ओर से सफाई आई है।

Virat-kohli
विराट कोहली 
मुख्य बातें
  • विराट कोहली ने वनडे टीम की कप्तानी से हटाए जाने के मसले पर बीसीसीआई के दावों को नकारा है
  • ऐसे में बीसीसीआई की ओर से विराट के बयान के बाद सफाई आई है
  • विराट ने कहा कि उन्हें कप्तानी से हटाए जाने की जानकारी टीम के ऐलान से 90 मिनट पहले दी गई थी

मुंबई: दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया के रवाना होने से पहले टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने प्रेस के सामने वनडे कप्तानी से हटाए जाने के मसले पर जो बयान दिया उससे नया बवाल मच गया है। ऐसे में एक दिन बाद बीसीसीआई की इस मामले पर अप्रत्यक्ष रूप से सफाई आई है।

विराट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि टी20 टीम की कप्तानी छोड़ते वक्त उन्होंने चयनकर्ताओं के सामने यह बात स्पष्ट कर दी थी कि वो आगे भी वनडे और टेस्ट टीम की कप्तानी करना चाहते हैं। लेकिन दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम के चयन की चर्चा के बाद उन्हें जानकारी दी गई कि वो अब वनडे टीम के कप्तान नहीं होंगे।

वनडे कप्तानी से हटाए जाने और रोहित से विवाद पर विराट ने रखी बेबाक राय, बोले-मुझसे नहीं किया गया संपर्क

वहीं बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगली ने बयान दिया था कि उन्होंने विराट को टी20 कप्तानी छोड़ने के निर्णय पर पुनर्विचार करने को कहा था लेकिन विराट ने उनके दावे को सिरे से नकार दिया और कहा कि उनसे किसी ने इस बारे में कोई चर्चा नहीं की।

लूप में लिए गए थे विराट, ये था साझा निर्णय 
ऐसे में अब बीसीसीआई के सूत्र ने टाइम्स नाउ के साथ बात करते हुए कहा है कि कप्तानी में बदलाव जैसा अहम और बड़ा निर्णय कोई एक व्यक्ति नहीं ले सकता। जब ये निर्णय लिया गया तब विराट कोहली को भी लूप में रखा गया था। बीसीसीआई सूत्र ने विराट कोहली के प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिए जवाबों पर नाखुशी जताई। सूत्र ने कहा, कप्तानी में बदलाव कोई छोटा निर्णय नहीं है। विराट कोहली को इस निर्णय के लिए लूप में रखा गया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर