दिग्गज भारतीय बना जेम्स एंडरसन का सबसे पसंदीदा टेस्ट शिकार 

Cheteshwar Pujara vs James Anderson: भारत के धाकड़ बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा जेम्स एंडरसन का टेस्ट क्रिकेट में फेवरेट शिकार बन गए। 

Cheteshwar-Pujara-vs-England
एजबेस्टन में एंडरसन का शिकार बनकर पवेलियन लौटते चेतेश्वर पुजारा  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • चेतेश्वर पुजारा को एजबेस्टन टेस्ट में नहीं रास आई सलामी बल्लेबाजी
  • धाकड़ तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने किया पुजारा का शिकार
  • इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट में जेम्स एंडरसन के फेवरेट बनी बने पुजारा

बर्मिंघम: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया के लिए पारी का आगाज करने शुभमन गिल के साथ अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा उतरे। पुजारा पिछले कुछ महीनों से इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। ऐसे में उनके लिए पारी का आगाज करना उनके लिए मुश्किल काम नहीं था। लेकिन जेम्स एंडरसन की धारदार गेंदबाजी के आगे वो कसौटी पर खरे नहीं उतर सके।

एंडरसन के पसंदीदा शिकार बने पुजारा
पारी के 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर पुजारा 46 गेंद में 13 रन बनाकर एंडरसन की गेंद पर जैक क्रॉले के हाथों लपके गए। इसके साथ ही पुजारा टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के पीटर सिडल को पछाड़कर जेम्स एंडरसन के सबसे फेवरेट टेस्ट शिकार बने। पुजारा को एंडरसन ने 12वीं बार टेस्ट क्रिकेट में अपना शिकार बनाया। इससे पहले पुजारा पीटर सिडल के साथ 11-11 की बराबरी पर थे लेकिन एंडरसन ने पुजारा का शुक्रवार को शिकार करके नया व्यक्तिगत रिकॉर्ड बना दिया।

सचिन तेंदुलकर और डेविड वॉर्नर भी हैं लिस्ट में शामिल
ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर एंडरसन के तीसरे सबसे फेवरेट शिकार हैं। एंडरसन ने वॉर्नर को 10 बार आउट किया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क, पाकिस्तान के अजहर अली और भारत के सचिन तेंदुलकर इस सूची में साझा रूप से चौथे स्थान पर हैं। इन सभी को एंडरसन ने 9-9 बार आउट किया। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर