अजीबोगरीब ढंग से आउट हुए पुजारा, क्यों सबको आने लगी सचिन की याद- देखिए VIDEO

Cheteshwar Pujara wicket video: भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में जारी टेस्ट मैच में जब चेतेश्वर पुजारा का विकेट गिरा तो फैंस को महान सचिन तेंदुलकर की याद आने लगी।

Cheteshwar Pujara
Cheteshwar Pujara, चेतेश्वर पुजारा  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत बनाम इंग्लैंड, पहला टेस्ट, चेन्नई
  • चेतेश्वर पुजारा आउट हुए तो फैंस को आने लगी सचिन तेंदुलकर की याद
  • ठीक ऐसा ही 20 साल पहले सचिन तेंदुलकर के साथ भी हुआ था

टीम इंडिया के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा उन खिलाड़ियों में शुमार हैं जो टेस्ट क्रिकेट में संयम और मजबूती से टिके रहने के लिए मिसाल हैं। ऑस्ट्रेलिया में लगातार शरीर पर तेज गेंदों को झेलना हो या फिर घरेलू पिचों पर रक्षात्मक रणनीति के बावजूद रन बटोरना। लेकिन रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट के दौरान जब वो शतक के करीब जाते हुए आउट हुए तो सब दंग रह गए। वो जिस ढंग से आउट हुए, उसने क्रिकेट फैंस को महान सचिन तेंदुलकर के 20 साल पुराने विकेट की याद दिला दी।

चेन्नई टेस्ट के तीसरे दिन चेतेश्वर पुजारा और रिषभ पंत दोनों बेहद मजबूती से टीम इंडिया की पारी को आगे बढ़ा रहे थे। दोनों के अर्धशतक हो चुके थे। जहां पुजारा संयमित बल्लेबाजी के साथ स्कोर बढ़ा रहे थे, वहीं बाएं हाथ के बल्लेबाज रिषभ पंत धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश गेंदबाजों की परीक्षा ले रहे थे।

चेतेश्वर पुजारा 142 गेंदों पर 73 रन बना चुके थे। सबको लग रहा था कि ये बल्लेबाज अब शतक जड़कर ही लौटेगा, लेकिन 222 मिनट तक संयम बरतने के बाद पुजारा दिन के अंतिम सत्र में डोमिनिक बेस की एक शॉर्ट गेंद पर इस तरह आउट हुए कि सब देखते रह गए। उन्होंने इस गेंद पर पुल करते हुए चौका जड़ने का फैसला लिया, शॉट जड़ा, लेकिन गेंद शॉर्ट-लेग फील्डर से टकराई और फिर सीधे रोरी बर्न्स के हाथों में जा गिरी।

ये है पुजारा के विकेट का वीडियो (BCCI)

सबको आने लगी सचिन की याद

जैसे ही पुजारा आउट हुए, पूर्व दिग्गज वीवीएस लक्ष्मण और तमाम क्रिकेट फैंस को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2001 के पहले टेस्ट का तीसरा दिन याद आने लगा जहां सचिन तेंदुलकर भी इसी तरह आउट हो गए थे। सचिन ने मार्क वॉ की गेंद पर ऐसा ही शॉट खेला था, गेंद शॉर्ट-लेग फील्डर से टकराकर उछली और रिकी पोंटिंग ने आसान कैच लपकते हुए तेंदुलकर को पवेलियन भेज दिया।

चेन्नई टेस्ट में पुजारा के बाद रिषभ पंत भी संयम नहीं बरत पाए और वो अपने शतक से 9 रन से चूक गए। पंत ने 88 गेंदों में 91 रनों की धुआंधार पारी खेली जिसमें 5 छक्के और 9 चौके शामिल रहे। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी पंत ऐसी ही शानदार पारी खेलकर शतक से महज 3 रन से चूके थे।

पहले टेस्ट के तीसरे दिन तक भारतीय टीम ने इंग्लैंड के 578 रनों के जवाब में 6 विकेट पर 257 रन बना लिए थे लेकिन अभी भी भारतीय टीम 321 रन पीछे है और मैच का चौथा दिन काफी महत्वपूर्ण होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर