चेतेश्‍वर पुजारा ने काउंटी क्रिकेट में मचाया कोहराम, ससेक्‍स के लिए डेब्‍यू मैच में जड़ दिया दोहरा शतक

क्रिकेट
भाषा
Updated Apr 18, 2022 | 08:44 IST

Cheteshwar Pujara hits double ton: भारत के टेस्‍ट स्‍पेशलिस्‍ट चेतेश्‍वर पुजारा ने काउंटी चैंपियनशिप में ससेक्‍स के लिए शानदार डेब्‍यू किया। पुजारा ने डर्बीशायर के खिलाफ दूसरी पारी में दोहरा शतक जमाया।

cheteshwar pujara
चेतेश्‍वर पुजारा  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • चेतेश्‍वर पुजारा ने काउंटी चैंपियनशिप में किया कमाल
  • पुजारा ने डर्बीशायर के खिलाफ दोहरा शतक जमाया
  • पुजारा ने टॉम हेल्‍स के साथ तीसरे विकेट के लिए 351 रन की साझेदारी की

डर्बी: भारतीय टीम में वापसी की कवायद में जुटे चेतेश्वर पुजारा और कप्तान टॉम हेन्स के दोहरे शतक से ससेक्स ने इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप डिविजन 2 में फॉलोआन खेलते हुए डर्बीशर को ड्रॉ पर रोका।

मौजूदा सत्र में अपना पहला मैच खेल रहे पुजारा ने 387 गेंद में 23 चौकों की मदद से नाबाद 201 रन बनाने के अलावा हेन्स (491 गेंद में 243 रन, 22 चौके) के साथ तीसरे विकेट के लिए 351 रन की साझेदारी की जिससे ससेक्स ने दूसरी पारी में तीन विकेट पर 513 रन बनाए। पुजारा को दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद भारतीय टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था।

डर्बीशर ने पहली पारी आठ विकेट पर 505 रन बनाकर घोषित की थी जिसके जवाब में ससेक्स की टीम पहली पारी में 174 रन पर ढेर हो गई थी और उसे फॉलोआन के लिए मजबूर होना पड़ा था। पुजारा पहली पारी में सिर्फ छह रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे।

ससेक्स की टीम अभी काउंटी चैंपियनशिप डिविजन 2 में आठ टीम में अंतिम स्थान पर चल रही है लेकिन उसके दो मैच में 13 अंक हो गए हैं। टीम को अपने पहले मैच में नॉटिंघमशर के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर