हार्ट सर्जरी के बाद क्रिस क्रेन्स के पैर हुए पैरालाइज्ड, जानिए कैसा है उनकी तबीयत का हाल  

न्यूजीलैंड के पूर्व धाकड़ खिलाड़ी रहे क्रिस क्रेन्स की तबीयत अभी भी खराब बनी हुई है। सर्जरी के दौरान उनके पैरों को लकवा मार गया है।

Chris Cairns
क्रिस क्रेन्स 
मुख्य बातें
  • क्रिस क्रेन्स की अस्पताल से छुट्टी मिल गई है और सिडनी से अपने घर कैनबरा लौट आए हैं
  • उनकी स्थिति में भी सुधार के साथ और नई परेशानियां खड़ी हो गई हैं
  • हार्ट के ऑपरेशन के दौरान उनके पैरों को भी लकवा भी मार गया है, जिसका इलाज अब आगे चलता रहेगा

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के पूर्व स्टार ऑलराउंडर क्रिस क्रेन्स इन दिनों खराब दौर से गुजर रहे हैं। उनकी तबीयत कुछ दिनों से चर्चा का विषय बनी हुई है। दिल का दौरा पड़ने के बाद आनन-फानन में उनकी सिडनी में हार्ट सर्जरी करनी पड़ी थी। इसके बाद वो लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर चले गए थे। तबीयत में सुधार के बाद लाइफ सपोर्ट सिस्टम हट गया और वो कैनबरा स्थित अपने घर लौट आए हैं लेकिन उन्हें पूरी तरह ठीक होने में समय लगेगा। 

ये पता चला है कि हार्ट सर्जरी के दौरान पूर्व ऑलराउंडर को रीढ़ की हड्डी में स्ट्रोक हु्आ था जिसके वजह से उनके पैर पैरालाइज्ड हो गए हैं। उनकी मौजूदा स्थिति बेहद खराब है और वो ऑस्ट्रेलिया के स्पाइन स्पेशलिस्ट की देखरेख में रीहैबिलिटेशन से गुजरेंगे। 

क्रिस क्रेन्स के वकील एरोन लॉयड ने शुक्रवार को क्रेन्स की तबीयत की मौजूदा स्थिति के बारे में बयान जारी किया। उन्होंने ये भी बताया कि उनके परिवार ने हर तरफ से मिल रहे सहयोग की सराहना की है। उन्होंने ये भी कहा कि क्रेन्स की तबीयत को लेकर आगे भी जब जरूरत होगी तब परिवार बयान जारी करता रहेगा। उन्होंने ये भी स्पष्ट किया था कि उनके पूरी तरह ठीक होने में लंबा वक्त लगेगा।

आपातकालीन स्थिति में क्रिस क्रेन्स की हार्ट सर्जरी किए जाने के दौरान स्ट्रोक हो गया था। इसकी वजह से उनके पैरों में लकवा मार गया है। इसकी वजह से उन्हें ऑस्ट्रेलिया के अस्पताल में रीहैब की लंबी प्रक्रिया से गुजरना होगा। परिवार ने इस मुश्किल स्थिति में आम लोगों द्वारा मिले समर्थन के लिए शुक्रिया अदा किया है। जिस तरह लोगों ने परिवार की निजता का सम्मान किया वह भी सराहनीय है।

क्रिस और उनका परिवार ने मुश्किल वक्त में साथ गुजारेंगे समय
क्रिस क्रेन्स और उनका परिवार अब एक साथ अच्छा समय गुजारने की कोशिश करेंगा। जहां क्रेन्स और पत्नी के साथ कैनबरा में वक्त गुजरेंगे। जहां मिस्टर एंड मिसेज क्रेन्स के अलावा उनके दो बच्चे भी रहेंगे। जिससे कि वो तेजी से इस परेशानी से उबर सकें। जब जरूरत होगी तब क्रेन्स की तबीयत के बारे में लोगों को सूचित किया जाएगा।  

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर