WI vs AUS 3rd T20I: क्रिस गेल के तूफान में उड़ा ऑस्ट्रेलिया, जीत की हैट्रिक लगा वेस्टइंडीज का सीरीज पर कब्जा

West Indies vs Australia 3rd T20I Match Report: वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को लगातार तीसरे टी20 में शिकस्त दी। क्रिस गेल ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली।

Chris Gayle in West Indies vs Australia 3rd T20I
क्रिस गेल  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा टी20
  • विंडीज ने सीरीज पर कब्जा कर लिया है
  • क्रिस गेल का बल्ला आखिर गरज उठा

ग्रॉस आइसलेट: वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में जीत की हैट्रिक लगा दी है। पहले और दूसरे मैच के बाद वेस्टइंडीज ने तीसरे टी20 में कंगारू टीम को 6 विकेट से शिकस्त दी। डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट गंवाकर 142 रन का लक्ष्य दिया था। जवाब में वेस्टइंडीज ने क्रिस गेल (67) की तूफानी अर्धशतकीय पारी की बदौलत 14.5 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर जीत हासिल कर ली। ऑस्ट्रेलिया के लिए रिले मेरेडिथ ने 48 रन देकर तीन विकेट चटकाए। वहीं, मिचेल स्टार्क ने एक विकेट अपनी झोली में डाला।

क्रिस गेल ने की दो अहम साझेदारी

लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज ने निराशाजनक आगाज किया। सलामी बल्लेबाज आंद्रे फ्लेचर महज चार बनाकर पहले ओवर में ही स्टार्क का शिकार बन गए। उनके जाने के बाद लेंडल सिमंस और क्रिस गेल ने 38 रन की साझेदारी कर टीम को संभाला। सिमंस को छठे ओवर में मेरेडिथ ने आउट किया। उन्होंने 13 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 15 रन बनाए। यहां से गेल और कप्तान निकोलस पूरन ने विंडीज पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 67 रन की पार्टनरशिप कर ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर धेकल दिया।

लग रहा था कि गेल और पूरन टीम को जिताकर लौटेंग, लेकिन गेल 12वें ओवर में वेस्टइंडीज का स्कार 109 रन पर पहुंचते ही पवेलियन लौट गए। उन्हें मेरेडिथ ने मैथ्यू वेड के हाथों लपकवाया। पिछले दो मैचों में नाकाम रहे गेल ने 38 गेंदों में 4 चौकों और 7 छक्कों के जरिए 67 रन की पारी खेली। यह उनके टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर की 14वीं फिफ्टी है। साथ ही उन्होंने टी20 क्रिकेट में 14 हजार का आंकड़ा भी छू लिया। वेस्टइंडीज को चौथा झटका ड्वेन ब्रावो (7) के रूप में लगा। इसके बाद पूरन और आंद्र रसेल टीम को जिताकर लौटे। पूरन ने 27 गेंदों में नाबाद 32 रन बनाए। उन्होंने 4 चौके और 1 छक्का लगाया। वहीं, रसेल ने 2 गेंदों में नाबाद 7 रन बनाए।   

ऑस्ट्रेलियई टीम का ऐसा रहा हाल

ऑस्ट्रेलिया ने सधी हुई शुरू की, लेकिन टीम उसके बावजूद बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब नहीं हो सकी। सलामी बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने 23 और कप्तान आरोन फिंच ने 30 रन बनाए। फिंच ने काफी धीमे बल्लेबाजी की। उन्होंने 31 गेंदों का सामना किया और 2 चौके मारे। पिछले दो मैचों अर्धशतक जमाने वाले मिचेल मार्श ने 9 रन योगदान दिया। एलेक्स कैरी (13) का बल्ला भी नहीं चला। मोइसेस हेनरिक्स (33) और एश्टन टर्नर (24) ने पांचवें विकेट के लिए 59 रन जोड़कर ऑस्ट्रेलिया को लड़खड़ाने से बचाया। डेनिल क्रिश्चियन 1 रन बनाकर नाबाद रहे। वेस्टइंडीज की ओर से हेडन वॉल्श ने दो, ओबेड मैकॉय, ड्वेन ब्रोवा और फेबियन एलन ने एक-एक विकेट झटका। ऑस्ट्रेलिया का एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर