LPL 2020: शुरू होने से पहले ही लंका प्रीमियर लीग को लगा झटका, तीन बड़े खिलाड़ी हुए बाहर

क्रिकेट
भाषा
Updated Nov 19, 2020 | 17:22 IST

Lanka Premier League 2020 (LPL 2020): श्रीलंका प्रीमियर लीग से तीन बड़े खिलाड़ियों ने अपना नाम वापस ले लिया है। ये तीनों खिलाड़ी बड़े दिग्गज हैं।

Lasith Malinga
लसिथ मलिंगा  |  तस्वीर साभार: AP

कोलंबो: टी20 क्रिकेट के सफलतम खिलाड़ियों में शामिल क्रिस गेल और लसिथ मलिंगा के अलावा इंग्लैंड के तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट पहली लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) से हट गए हैं जिससे शुरू होने से पहले ही टूर्नामेंट को बड़ा झटका लगा है। गेल और प्लंकेट के हटने की पुष्टि उनकी फ्रेंचाइजी कैंडी टस्कर्स ने की है जबकि ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार मलिंगा ने तैयारी के लिए पर्याप्त समय नहीं मिलने का हवाला दिया है।

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज के हटने के कारणों का खुलासा किए बगैर टस्कर्स ने ट्वीट किया, ‘‘हमें यह घोषणा करते हुए दुख हो रहा है कि क्रिस गेल इस साल एलपीएल टी20 में नहीं खेलेंगे।’’ एक अन्य ट्वीट में टीम ने कहा, ‘‘हमें यह घोषणा करते हुए भी दुख हो रहा है कि लियाम प्लंकेट भी इस साल एलपीएल टी20 में नहीं खेलेंगे। ’’
श्रीलंका के टी20 कप्तान मलिंगा को गॉल ग्लेडिएटर्स टीम की कप्तानी करनी थी। मलिंगा ने कहा कि उन्होंने मार्च से कोई ट्रेनिंग नहीं की है और बिना किसी अभ्यास के शीर्ष स्तरीय टूर्नामेंट में खेलना उनके लिए मुश्किल होगा।

निजी कारणों से हाल में यूएई में संपन्न इंडियन प्रीमियर लीग से हटने वाले मलिंगा ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, ‘‘इस साल की शुरुआत में वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला के बाद से मैंने कोई क्रिकेट नहीं खेला है और मैंने कोई ट्रेनिंग भी नहीं की है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘पिछले महीने जब ड्रॉफ्ट हुआ था तो मैंने सोचा था कि एलपीएल से पहले तीन हफ्ते की ट्रेनिंग का समय मिलेगा लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। हम इस हफ्ते हंबनटोटा आए थे और यहां भी उन्होंने हमें तीन दिन तक पृथकवास में रहने को कहा।’’
मलिंगा ने कहा, ‘‘एक गेंदबाज के लिए बिना ट्रेनिंग के शीर्ष स्तरीय टूर्नामेंट में खेलना आसान नहीं होता। एलपीएल में लगातार दिनों में मैच होने है। इसलिए मैंने टूर्नामेंट में नहीं खेलने का फैसला किया।’’

इससे एक दिन पहले पाकिस्तान के सरफराज भी इस टी20 टूर्नामेंट से हट गए थे जिसे कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है जिसमें खिलाड़ियों का भुगतान और अनुबंध भी शामिल है। टस्कर्स की टीम में भारत के पूर्व आलराउंडर इरफान पठान, मुनाफ पटेल, स्थानीय खिलाड़ी कुसाल परेरा के अलावा श्रीलंका के टी20 विशेषज्ञ कुसाल मेंडिस और नुवान प्रदीप शामिल हैं।

इंग्लैंड के बल्लेबाज रवि बोपारा भी टूर्नामेंट से हट गए हैं। उन्हें जाफना स्टालियंस की ओर से खेलना था। उन्होंने फ्रेंचाइजी को पुष्टि की है कि वह नहीं खेलेंगे।
इस बीच कोलंबो किंग्स फ्रेंचाइजी ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हर्शल गिब्स को कोच के रूप में अपने साथ जोड़ा है। गिब्स कबीर अली की जगह लेंगे जो कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। रंगना हेराथ टीम के सहायक कोच होंगे। एलपीएल की शुरुआत 26 नवंबर को कोलंबो किंग्स और कैंडी टस्कर्स के बीच हंबनटोटा में होने वाले मुकाबले से होगी। फाइनल 16 दिसंबर को खेला जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर