क्या पाकिस्तान में खेला जा सकता है अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट? क्रिस गेल ने दिया ये जवाब

Chris Gayle on Pakistan: विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने पाकिस्तान की सुरक्षा स्थिति को लेकर अपनी बात रखी है। गेल बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीबीएल) में हिस्सा लेने के लिए इस वक्त बांग्लादेश में हैं।

Chris Gayle
क्रिस गेल  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली: बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पाकिस्तान दौरे पर जाने को लेकर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। माना जा रहा है कि बांग्लादेश का पाकिस्तान दौरा रद्द किया जा सकता है। दरअसल, बांग्लादेश के कई सीनियर खिलाड़ी पाकिस्तान में खेलने के इच्छुक नहीं हैं। दूसरी तरफ, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने भी जनवरी मध्य से फरवरी मध्य तक प्रस्तावित इस दौरे को अभी  तक हरी झंडी नहीं दिखाई है। हाल ही में श्रीलंकाई टेस्ट टीम की मेजबानी करने वाला पाकिस्तान अब द्विपक्षीय सीरीज अपने देश में खेलना चाहता है। पाकिस्तान का कहना है कि अब सुरक्षा स्थिति की हालत काफी सुधर गई है इसलिए किसी को दिक्कत नहीं होनी चाहिए। बता दें कि पाकिस्तान को तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और दो टेस्ट मैचों के लिए बांग्लादेश की मेजबानी करनी है।

बीसीबी ने अपने  पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के सामने पहले टी20 सीरीज खेलने की प्रस्ताव दिया। बीसीबी ने इसके बाद ही टेस्ट सीरीज पर फैसला बाद में किए जाने का भरोसा दिलाया। हालांकि, पीसीबी ऐसी कोई शर्त मानने को तैयार नहीं है। वहीं, वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल ने पाकिस्तान की मौजूदा सुरक्षा स्थिति को संतोषजनक बताया है। गेल का कहना है कि पाकिस्तान इस समय दुनिया की सबसे सुरक्षित जगहों में से एक है। बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीबीएल) में चटोग्राम चैलेंजर्स की तरफ से खेलने के लिए इस वक्त बांग्लादेश में मौजूद गेल ने कहा कि पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए राष्ट्रपति स्तर की सुरक्षा खिलाड़ियों को दी जा रही है।

गेल ने मीरपुर में संवाददाताओं से कहा, 'पाकिस्तान दुनिया में सबसे सुरक्षित स्थानों में से एक है। पाकिस्तान का कहना है कि खिलाड़ियों को राष्ट्रपति स्तर की सुरक्षा मिलेगी जिससे आप सुरक्षित हाथों में हैं। मेरा मतलब है कि हम बांग्लादेश में भी अच्छे हाथों में हैं।' मालूम हो कि कुछ वक्त पहले ही पाकिस्तान की जमीन पर 10 साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई है। श्रीलंकाई टीम ने पाकिस्तान में वनडे, टी20 और टेस्ट सीरीज खेली थी। हालांकि, चार साल पहले जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान आकर टी20 मैच खेले थे लेकिन उसके बावजूद कोई बड़ी यहां मैच खेलने नहीं आई थी।

गौरतलब है कि साल 2009 में श्रीलंका की टीम पर आतंकी हमले के बाद से पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट का आयोजन नहीं हुआ था और टीम ने तब से अपने अधिकांश घरेलू अंतरराष्ट्रीय मैच संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेले। आतंकियों ने तब लाहौर में श्रीलंका की टीम बस पर हमला किया था जिसमें आठ लोग मारे गए थे। श्रीलंका के कई खिलाड़ी और टीम अधिकारी हमले में घायल हुए थे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एहसान मनी श्रीलंकाई टीम के 10 साल बाद पाकिस्तान के सफल दौरे  को अहम करार दिया था। उन्होंने कहा था कि  श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के सफल आयोजन के बाद अब किसी को भी पाकिस्तान में सुरक्षा व्यवस्था पर संदेह नहीं करना चाहिए। हमने यह साबित किया कि पाकिस्तान सुरक्षित है, अगर कोई टीम यहां नहीं आ रही है तो उसे साबित करना होगा कि पाकिस्तान असुरक्षित है।

 

 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर