PSL 2022: मोइन खान के बेटे आजम खान की ताबड़तोड़ पारी, मुनरो भी गरजे, इस्लामाबाद को मिली दूसरी जीत

PSL 2022, IU vs QG: पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल 2022) के 10वें मुकाबले में इस्लामाबाद युनाइटेड के आजम खान और कॉलिन मुनरो की धुआंधार पारियों के सामने क्वेटा ग्लेडिएटर्स की टीम पस्त हो गई।

PSL 2022, IU vs QG: Colin Munro and Azam Khan
कॉलिन मुनरो और आजम खान  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल 2022)
  • इस्लामाबाद युनाइटेड ने क्वेटा ग्लेडिएटर्सन को 43 रन से हराया
  • आजम खान और कॉलिन मुनरो की शानदार पारियां

कराची में गुरुवार रात खेले गए पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2022) के 10वें मुकाबले में इस्लामाबाद युनाइटेड ने धमाकेदार बल्लेबाजी के दम पर क्वेटा ग्लेडिएटर्स के खिलाफ 43 रनों से शानदार जीत दर्ज की। ये इस सीजन के तीन मैचों में इस्लामाबाद की दूसरी जीत साबित हुई जिसके बाद वे अंक तालिका में दूसरे पायदान पर आ गए हैं। इस मुकाबले में कॉलिन मुनरो (मैन ऑफ द मैच) और पूर्व पाकिस्तानी विकेटकीपर मोइन खान के बेटे आजम खान का बल्ला जमकर गरजा।

इस टी20 मुकाबले में क्वेटा ग्लेडिएटर्स ने इस्लामाबाद युनाइटेड को पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी इस्लामाबाद युनाइटेड के आयरिश ओपनर पॉल स्टर्लिंग ने 58 रन बनाकर शानदार शुरुआत दी। इसके बाद न्यूजीलैंड के धुआंधार बल्लेबाज कॉलिन मुनरो और पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज मोइन खान के बेटे 23 वर्षीय आजम खान ने गजब की बल्लेबाजी की।

मुनरो और आजम खान के बीच चौथे विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी हुई। आजम खान को शाहिद अफरीदी ने आउट किया लेकिन उससे पहले स युवा बल्लेबाज ने 35 गेंदों में 65 रनों की लाजवाब पारी खेली जिसमें 6 छक्के और 2 चौके शामिल रहे। वहीं कॉलिन मुनरो पारी के अंत तक टिके रहे और उन्होंने 39 गेंदों में नाबाद 72 रनों की बेहतरीन पारी खेलते हुए सबका दिल जीत लिया। मुनरो ने 5 छक्के और 3 चौके जड़े। इन पारियों के दम पर इस्लामाबाद ने 20 ओवर में 4 विकेट खोते हुए 229 रन बना डाले।

ये भी पढ़ेंः तेज गेंदबाजों की दुनिया में नई सनसनी, 20 साल के इस बॉलर ने PSL T20 में उगली आग- देखिए VIDEO

जवाब देने उतरी क्वेटा ग्लेडिएटर्स टीम के सामने 230 रनों का विशाल लक्ष्य था, लेकिन उनकी टीम की तरफ से ओपनर अहसान अली (50), निचले क्रम में मोहम्मद नवाज (47) और जेम्स फॉकनर (नाबाद 30) के अलावा और कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक पिच पर नहीं टिक सका। उनकी पूरी टीम 19.3 ओवर में 186 रन पर सिमट गई। इस दौरान इस्लामाबाद की तरफ से गेंदबाजी में हीरो बने उनके कप्तान ऑलराउंडर शादाब खान जिन्होंने 28 रन लुटाते हुए सर्वाधिक 5 विकेट झटके। जबकि हसन अली और मोहम्मद वसीम ने 2-2 विकेट लिए। वहीं एक विकेट वकास मकसूद ने लिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर