PSL 2021: मुनरो और इफ्तिखार अहमद ने की चौके-छक्कों की बौछार, बड़ा स्कोर भी बौना साबित हुआ

PSL 2021, Islamabad United defeat Karachi Kings: पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल 2021) के एक और हाई स्कोरिंग मैच में इस्लामाबाद युनाइटेड ने कराची किंग्स के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार जीत दर्ज की।

Colin Munro and Iftikhar Ahmed
Colin Munro and Iftikhar Ahmed (Pakistan Super League) 
मुख्य बातें
  • पीएसएल 2021 - कराची किंग्स बनाम इस्लामाबाद युनाइटेड
  • अबु धाबी के मैदान पर कॉलिन मुनरो और इफ्तिखार अहमद ने की छक्कों की बारिश
  • इस्लामाबाद ने दर्ज की बड़ी जीत, बड़ा स्कोर भी बौना साबित हुआ

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल 2021) में सोमवार को अबु धाबी के मैदान पर एक और हाई-स्कोरिंग मैच खेला गया। इस मैच में कराची किंग्स और इस्लामाबाद युनाइटेड की टीमें आमने-सामने थीं। मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी कराची किंग्स की टीम ने 190 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफलता हासिल की लेकिन फिर भी इस्लामाबाद युनाइटेड ने बेहद आसानी से जीत दर्ज कर ली।

इस मैच इस्लामाबाद युनाइटेड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। इमाद वसीम की अगुवाई वाली और बाबर आजम जैसे धाकड़ बल्लेबाजों से सजी कराची किंग्स की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी। उनकी टीम की तरफ से ओपनर बाबर आजम का बल्ला लगातार दूसरे मैच में गरजा। जबकि अफगानिस्तान के बल्लेबाज नजीबुल्लाह जदरान ने बाबर का बखूबी साथ दिया।

बाबर और नजीबुल्लाह की पारियां

बाबर आजम ने 54 गेंदों में 81 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें 3 छक्के और 7 चौके शामिल रहे। वहीं दूसरी तरफ नजीबुल्लाह ने भी धुआंधार बैटिंग की और 42 गेंदों में नाबाद 71 रनों की पारी खेल डाली। नजीबुल्लाह ने अपनी पारी में 4 छक्के और 5 चौके जड़े। इन दोनों की शानदार पारियों के दम पर कराची ने 20 ओवर में सिर्फ 4 विकेट गंवाते हुए 190 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। इस दौरान इस्लामाबाद के लिए अली खान, आकिफ जावेद, हसन अली और मोहम्मद वसीम ने 1-1 विकेट लिए।

कॉलिन मुनरो और इफ्तिखार अहमद का करारा जवाब

जवाब देने उतरी इस्लामाबाद युनाइटेड की टीम की तरफ से एक बार फिर न्यूजीलैंड के ओपनर कॉलिन मुनरो का बल्ला गरज उठा। पिछले मुकाबले में 90 रनों की पारी खेलने वाले मुनरो ने इस बार 56 गेंदों में नाबाद 88 रनों की पारी खेली जिसमें 2 छक्के और 12 चौके शामिल रहे। इस बीच उस्मान ख्वाजा (12 रन) और मोहम्मद अखलाक (1 रन) सस्ते में आउट हो गए लेकिन 30 वर्षीय पाकिस्तानी बल्लेबाज इफ्तिखार अहमद पिच पर आए और मुनरो का बखूबी साथ दिया।

गजब साझेदारी और मैच खत्म

इफ्तिखार अहमद ने महज 39 गेंदों पर नाबाद 71 रनों की पारी खेली। इस दौरान इफ्तिखार ने 5 छक्के और 5 चौके जड़े। उन्होंने मुनरो के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 80 गेंदों में 150 रनों की अटूट साझेदारी को अंजाम दे डाला और इस्लामाबाद को 18.4 ओवर में सिर्फ 2 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य तक पहुंचा दिया। मैच में जरूरी समय पर 182.05 की शानदार स्ट्राइक रेट से बैटिंग करने वाले इफ्तिखार अहमद को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर