इस दिग्गज कमेंटेटर ने संन्यास का ऐलान किया, हाल ही में दिया था गंदा बयान

क्रिकेट
भाषा
Updated Dec 21, 2021 | 23:05 IST

David Lloyd retires from commentary: इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी और कमेंटेटर डेविड लॉयड ने कमेंट्री को अलविदा कह दिया है। हाल ही में वो बड़े विवाद में फंसे थे।

David Lloyd retires from commentary
डेविड लॉयड ने लिया कमेंट्री से संन्यास (ICC)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • डेविड लॉयड ने कमेंट्री को कहा अलविदा
  • इंग्लैंड के लिए क्रिकेट भी खेल चुके हैं डेविड लॉयड
  • हाल ही में बड़े विवाद में फंसे थे डेविड लॉयड

David Lloyd retirement: इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर और कोच डेविड लॉयड ने मंगलवार को घोषणा की कि वह स्काई स्पोर्ट्स के कमेंटेटर की भूमिका को छोड़ रहे हैं। उन्होंने दो दशक से भी अधिक समय तक कमेंटेटर की भूमिका निभायी। लॉयड 74 वर्ष के हैं और वह 1999 में स्काई स्पोर्ट्स की टीम में शामिल हुए थे। इसके बाद वह क्रिकेट कवरेज की जानी पहचानी आवाज बन गये थे। हाल ही में वो एक बड़े विवाद में फंसे थे।

उन्होंने कई महत्वपूर्ण मैचों में कमेंट्री की जिनमें 2015 में ट्रेंटब्रिज का एशेज टेस्ट भी शामिल हैं जिसमें स्टुअर्ट ब्रॉड ने 15 रन देकर आठ विकेट लिये और इंग्लैंड ने पहले दिन सुबह ही आस्ट्रेलिया को 60 रन पर ढेर कर दिया था। सोशल मीडिया पर जारी बयान में लॉयड ने कहा, ‘‘स्काई स्पोर्ट्स के साथ 22 शानदार वर्ष बिताने के बाद मैंने अब माइक्रोफोन से विदा लेने का फैसला किया है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘बहुत सारी अद्भुत यादें हैं। मैं कई बेहतरीन मैचों और अविश्वसनीय प्रदर्शन का गवाह रहा हूं। मैं भाग्यशाली रहा हूं कि मैंने दुनिया भर की यात्रा करके आप सभी के साथ एशेज के उतार-चढ़ाव, विश्व कप की जीत और हार, बेहतरीन और लचर प्रदर्शन को साझा किया।’’ उन्होंने बिल लॉरी के साथ 2013 में कमेंट्री करने को अपने लिये विशेष क्षण बताया।

लॉयड ने कहा, ‘‘इयान बिशप, रवि शास्त्री, शेन वार्न, शॉन पोलाक और इयान स्मिथ के अलावा कई अन्य लोगों के साथ काम करना बहुत यादगार रहा।’’ लॉयड ने 1973 और 1980 के बीच इंग्लैंड के लिए नौ टेस्ट और आठ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। उन्होंने दोनों प्रारूप में एक-एक शतक लगाया जिनमें जुलाई 1974 में एजबेस्टन में भारत के खिलाफ अपने दूसरे टेस्ट में नाबाद 214 रन की पारी भी शामिल है।

डेविड लॉयड का ये बयान उस विवाद के एक महीने बाद आया जिसकी वजह से उनकी काफी आलोचना हुई है। हाल में उन्होंने यॉर्कशायर के खिलाड़ी अजीम रफीक की निजी जिंदगी पर विवादास्पद टिप्पणी की थी। इसके अलावा लॉयड ने इंग्लैंड के एशियाई क्रिकेट समुदाय पर भी आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर