CPL 2020: हेटमायर की धमाकेदार पारी की बदौलत सेमीफाइनल में पहुंचा गयाना

युवा बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर की धमाकेदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत गयान अमेजन वॉरियर्स ने बुधवार को सेंट लुसिया जुक्स के खिलाफ जीत दर्ज करते CPL 2020 के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

Shimron Hetmyer
शिमरॉन हेटमायर( साभार CPL) 
मुख्य बातें
  • पांचवीं जीत के साथ सेमीफाइनल में गयाना ने की एंट्री
  • त्रिनबादगो नाइट राइडर्स के बाद सेमीफाइनल में एंट्री करने वाली बनी दूसरी टीम
  • शिमरोन हेटमायर ने खेली मैच जिताऊ पारी, टीम को दिलाई 7 विकेट से जीत

त्रिनिदाद: गयाना अमेजॉन वारियर्स ने बुधवार को सीपीएल में खेले गए दूसरे मुकाबले में सेंट लूसिया जुक्स को सात विकेट से मात देकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। इस जीत के साथ गयाना की टीम अंकतालिका में नाइटराइडर्स के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। गयाना की जीत के हीरो शिमरोन हेटमायर रहे। उन्होंने 36 गेंद पर नाबाद 56 रन की पारी खेलकर अपनी टीम की 7 विकेट से जीत में अहम भूमिका अदा की। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सेंट लुसिया की टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 109 रन बना सकी। रकहीम कॉर्नवाल ने 13 गेंदों पर दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 21 रन बनाकर अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दी लेकिन सेंट लूसिया के नियमित अंतराल में विकेट गिरते रहे। कोई भी बल्लेबाज पिच पर टिककर रन नहीं बना सका। पुछल्ले बल्लेबाज जैवेल ग्लेन और सकॉट कुगलेजिन ने आठवें विकेट के लिए नाबाद 33 रन की साझेदारी करके अपनी टीम को 100 रन के पार पहुंचाया। अंत में ग्लेन 23* और कुगलेजिन 13* रन बनाकर नाबाद रहे। गयाना वारियर्स की तरफ से नवीन उल हक और कीमो पॉल ने दो-दो विकेट लिये।

जीत के लिए 110 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गयाना की शुरुआत अच्छी नहीं रही। वारियर्स ने ब्रैंडन किंग (6) का विकेट जल्दी गंवा दिया। हेटमायर ने इसके बाद जिम्मेदारी संभाली और अपनी पारी में छह चौके और तीन छक्के लगाये। चंद्रपॉल हेमराज ने 26, निकोलस पूरन ने 10 और रॉस टेलर ने सात रन की पारी खेली। हेटमायर अंत तक एक छोर थामे रहे और 37 गेंद शेष रहते अपनी टीम को जीत दिला दी। 

इस जीत के साथ ही गयान वारियर्स के नौ मैचों में दस अंक हो गये हैं और वह सेंट लूसिया से रन गति के आधार पर आगे है। नाइटराइडर्स 16 अंक लेकर शीर्ष पर काबिज है। ऐसे में गयाना ने अपनी जगह सेमीफाइनल में पक्की कर ली है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर