CPL 2020: राशिद खान लेकर आए एमएस धोनी के हेलीकॉप्टर शॉट का नया अवतार [VIDEO]

अफगानिस्तान के स्टार गेंदबाज राशिद खान इन दिनों गेंद के साथ साथ बल्ले से भी अपना जलवा बिखेर रहे हैं। मंगलवार को सीपीएल में उन्होंने एक शानदार छक्का जड़कर एमएस धोनी की याद दिला दी।

Rashid Khan
राशिद खान  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • राशिद खान ने मंगलवार को सीपीएल में गेंद के साथ साथ अपने बल्ले का जादू भी दिखाया
  • राशिद खान ने अपनी 26 रन की पारी के दौरान धोनी के हैलीकॉप्टर शॉट के अंदाज में कलाई से छक्का जड़ दिया
  • राशिद ने गेंदबाजी करते हुए आखिरी पलों में दो गेंद में दो विकेट लेकर टीम की रोमांचक जीत में अहम भूमिका अदा की

त्रिनिदाद: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार स्पिन गेंदबाज राशिद खान लोगों को अपनी फिरकी से साथ-साथ अपनी बल्लेबाजी का मुरीद भी बनाते जा रहे हैं। आईपीएल और बीबीएल में अपने बल्ले का जौहर दिखान के बाद कैरेबियाई प्रीमियर लीग में भी उनके बल्ले की चमक दिखाई देने लगी है। मंगलवार से शुरू हुए सीपीएल 2020 के दूसरे मैच में ही राशिद खान ने अपनी टीम के लिए गेंद और बैट दोनों से शानदार प्रदर्शन किया और टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की। 

बारबाडोस ट्राइडेंट की टीम से खेल रहे राशिद ने पहले तो मुश्किल स्थिति में फंसी टीम को बल्ले से अच्छी स्थिति में पहुंचाया। उन्होंने 20 गेंद पर 26    रन की नाबाद पारी खेली। इस दौरान 2 चौके और एक शानदार छक्का जड़ा। इसके बाद गेंदबाजी करते हुए मुश्किल स्थिति में फंसी अपनी टीम के लिए 18वें ओवर में दो गेंद में दो विकेट झटककर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। वहीं गेंदबाजी के दौरान उन्होंने शानदार तरीके से एविन लुईस को रन आउट भी किया। 

पारी के 15वें ओवर की पांचवीं गेंद पर तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ की गेंद पर फ्लिक करते हुए राशिद ने शानदार छक्का जड़ दिया। इस शॉट को खेलने के लिए राशिद ने सिर्फ कलाइयों का उपयोग किया और गेंद को सीधे बाउंड्री लाइन के पार पहुंचा दिया। ऑफ स्टंप के बाहर फेंकी इस गेंद पर राशिद ने जो शॉट खेला उसे हेलीकॉप्टर फ्लिक नाम दिया जा रहा है। इस शॉट में एमएस धोनी के हेलीकॉप्टर शॉट की झटक के साथ कलाई का जादू भी नजर आया और गेंद स्कवैर लेग बाउंड्री को पार कर गई।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर