शेरफेन रदरफोर्ट ने खेली आतिशी पारी, सेंट किट्स नेविस ने जड़ी जीत की हैट्रिक 

 सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियोट्स का विजय अभियान सीपीएल 2021 में लगातार तीसरे मैच में भी जारी रहा। गयाना को मात देकर ब्रावो की टीम ने जीत की हैट्रिक पूरी की। 

 Sherfane Rutherford
शेरफेन रदरफोर्ट( साभार CPL) 
मुख्य बातें
  • सेंट किट्स नेविस ने दर्ज की लगातार तीसरी जीत
  • शेरफेन रदरफोर्ट ने जड़ा सीजन का दूसरा अर्धशतक
  • अंक तालिका में तीन जीत के साथ पहले पायदान पर पहुंची ब्रावो की टीम

नई दिल्ली: सीपीएल 2021 में ड्वेन ब्रावो की कप्तानी वाली सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियोट्स का विजय अभियान जारी है। रविवार को गयाना अमेजन वॉरियर्स को 6 विकेट के अंतर से मात देकर ब्रावो की टीम ने जीत की हैट्रिक भी पूरी कर ली। 
 
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गयाना को मोहम्मद हफीज और चंद्रपाल हेमराज ने शानदार शुरुआत दी। दोनों ने तेजी से पहले विकेट के लिए 47 रन जोड़े। लेकिन सातवें ओवर की तीसरी गेंद पर फेबियन एलन ने हेमराज(14) को रदरफोर्ट के हाथों लपकवाकर पवेलियन वापस भेज दिया। 

हफीज-हेटमायर की बीच हुई शतकीय साझेदारी
हेमराज के आउट होने के बाद हफीज को शिमरोन हेटमायर का साथ मिला और दोनों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी पूरी की। इस दौरान हेटमायर और हफीज दोनों ने अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन पारी के 18वें ओवर में हेटमायर को पॉल वेन मीकरन ने आउट कर इस साझेदारी को तोड़ दिया। हेटमायर ने 35 गेंद में 52 रन बनाए। हेटमायर ने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान 3 चौके और 3 छक्के जड़े। हफीज के एक छोर थामे रहने की वजह से बेटमायर खुलकर रन बना सके। 

मीकरन ने दिए गयानो को दोहरे झटके
हेटमायर के आउट होने के बाद अगली ही गेंद मोहम्मद हफीज भी 59 गेंद में 70 रन की पारी खेलकर पलेवियन लौट गए। मीकरन ने उनका भी शिकार किया। अंत में कप्तान निकोलस पूरन(11*) और ब्रेंडन किंग(6*) ने अपनी टीम को 20 ओवर में 3 विकेट पर 166 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया।

थॉमस और लुईस ने दी सेंट किट्स नेविस को शानदार शुरुआत
इसके बाद जीत के लिए 167 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियोट्स की शुरुआत अच्छी रही। डेवोन थॉमस और एविन लुईस ने पहले विकेट के लिए 69 रन जोड़े। पारी के 9वें ओवर की आखिरी गेंद पर सेंट किट्स नेविस को पहला झटका इमरान ताहिर ने एविन का  शिकार करके दिया। एविन ने 28 गेंद में 30 रन की पारी खेली। 

इमरान ताहिर ने फिरकी से लगाया ब्रेक 
लुईस के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए आसिफ अली(2) को ओडेन स्मिथ ने सस्से में पवेलियन वापस लौट दिया। इसके बाद ताहिर ने अपने अगले ओवर में डेवेन थॉमस(31) को बोल्ड कर सेंट किट्स नेविस को मुश्किल में डाल दिया। ताहिर के हाथ में गेंद सौंपना गयाना के लिए अहम मोड़ साबित हुआ और सेंट किट्स नेविस का स्कोर अचानक 69 रन पर बगैर नुक्सान से 77 रन पर 3 विकेट पर आ गया। 

4 गेंद शेष रहते हासिल की जीत 
बैकफुट पर नजर आ रही सेंट किट्स नेविस को ऐसे में शेरफेन रदरफोर्ट और कप्तान ड्वेन ब्रावो ने संभाला। रदरफोर्ट ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 34 गेंद में नाबाद 59 रन जड़ दिए। वहीं ब्रावो ने 20 गेंद में 22 रन की पारी खेली। 149 के स्कोर पर ब्रावो को नवीन उल हक ने आउट किया। लेकिन तब तक सेंट किट्स नेविस को जीत के लिए 18 रन और बनाने थे। अंत में चार गेंद शेष रहते रदरफोर्ट और फेबियन एलन ने अपनी टीम को 6 विकेट से जीत दिला दी। इस जीत के साथ सेंट किट्स की टीम अंक तालिका में पहले पायदान पर भी पहुंच गई है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर