कोरोना से बचते-बचाते सिडनी में ही होगा भारत-ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट

क्रिकेट
भाषा
Updated Dec 29, 2020 | 19:04 IST

India vs Australia 3rd Test, Sydney Cricket Ground: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पुष्टि कर दी है कि भारत-ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) पर ही खेला जाएगा।

Sydney Cricket Ground
SCG, सिडनी क्रिकेट ग्राउंड  |  तस्वीर साभार: Twitter

सिडनी: क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने भारत के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट का आयोजन मंगलवार को सिडनी में ही कराने का फैसला किया। इसके साथ ही इन अटकलों पर विराम लग गया कि कोविड-19 के कारण सीमा पर कड़ी पाबंदियों के कारण ब्रिसबेन में चौथे टेस्ट के लिए खिलाड़ियों की आवाजाही में मुश्किलों के कारण तीसरा टेस्ट मेलबर्न में ही हो सकता है।

तीसरे टेस्ट का आयोजन सात जनवरी से होना है। मेलबर्न में दूसरा टेस्ट आठ विकेट से जीतकर भारत ने श्रृंखला 1-1 से बराबर कर दी है। क्रिसमस से पहले सिडनी के उत्तरी तटों पर कोविड-19 के मामलों में इजाफे के बाद मेलबर्न को तीसरे टेस्ट के स्थल के रूप में स्टैंडबाई पर रखा गया था।

सीए के अंतरिम सीईओ निक हॉकले के हवाले से ‘क्रिकेट.कॉम.एयू’ ने कहा, ‘‘कोविड-19 महामारी के बीच कई चुनौतियों के बावजूद मुझे यह बताते हुए खुशी है कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया पुरुष अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला का आयोजन पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कराने की राह पर है।’’ चौथा और अंतिम टेस्ट क्वीन्सलैंड के ब्रिसबेन में खेला जाना है जिसने सिडनी से आने वालों के लिए सीमा पर कड़ी पाबंदियां लागू की हैं।

हॉकले ने कहा, ‘‘सिडनी में जन स्वास्थ्य की स्थिति के आकलन को लेकर पिछले हफ्ते हमने नियमित रूप से बैठकें की और देश भर में सीमा पर पाबंदियों को लेकर इसके असर पर चर्चा की।’’

उन्होंने कहा, ‘‘अंत में, हमने फैसला किया है कि नए साल का टेस्ट सिडनी क्रिकेट मैदान पर ही होगा जिसका हाल में गुलाबी टेस्ट के आयोजन और खेल के तीसरे दिन जेन मैकग्रा दिवस मनाने का शानदार इतिहास रहा है।’’ इससे पहले महामारी के बढ़ते मामलों ने गाबा में चौथे टेस्ट के आयोजन को खटाई में डाल दिया था क्योंकि क्वीन्सलैंड ने ग्रेटर सिडनी क्षेत्र से आने वाले लोगों के लिए अपनी सीमा बंद कर दी है।

हॉकले ने कहा, ‘‘हमें भरोसा है कि यह मैच और ब्रिसबेन में चौथा टेस्ट, दोनों सुरक्षित और सफल तरीके से खेले जाएंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम खिलाड़ियों, अधिकारियों, स्टाफ और पूरे समुदाय की सुरक्षा को शीर्ष प्राथमिकता पर रखते हुए श्रृंखला का आयोजन पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कराने के लिए हमारे साथ काम करने की इच्छा के लिए क्वीन्सलैंड सरकार के आभारी हैं।’’

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर