बिग बैश लीग 2020: इस दौरान होगा आयोजन, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जारी किया कार्यक्रम 

क्रिकेट
भाषा
Updated Jul 15, 2020 | 13:43 IST

Big Bash league 2020 full schedule: एक तरफ जहां आईपीएल 2020 के आयोजन को लेकर संशय बरकरार है वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बिग बैश लीग 2020 के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है।

BBL 2020
BBL 2020 
मुख्य बातें
  • क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना के कहर के बीच बिग बैश लीग 2020 का कार्यक्रम जारी कर दिया है
  • पुरुषों की लीग से पहले महिला बिग बैश लीग का होगा आयोजन
  • भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के कार्यक्रम के साथ -साथ खेले जाएंगे बिग बैश के मैच

मेलबर्न: भारत के इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया के बहुप्रतीक्षित दौरे के दौरान बिग बैश लीग (बीबीएल) के दसवें सत्र का टूर्नामेंट भी खेला जाएगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को देश की इस प्रमुख टी20 प्रतियोगिता के 61 मैचों का कार्यक्रम जारी किया।

इस कार्यक्रम के अनुसार तीन दिसंबर को एडिलेड ओवल में एडिलेड स्ट्राइकर्स और मेलबर्न रेनेगेड्स के बीच खेले जाने वाले से मैच से बीबीएल की शुरुआत होगी। इसी दिन से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन में पहला टेस्ट मैच शुरू होगा। बीबीएल का फाइनल अगले साल छह फरवरी को खेला जाएगा। महिला बीबीएल में 59 मैच होंगे और यह 17 अक्टूबर से 29 नवंबर तक खेला जाएगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी वेबसाइट पर जारी बयान में कहा, 'कोविड-19 महामारी के कारण गर्मियों में क्रिकेट के कार्यक्रम में बदलाव के लिये मजबूर होना पड़ सकता है लेकिन आज की घोषणा 61 मैचों के कार्यक्रम की प्रतिबद्धता की पुष्टि करती है।'

कार्यक्रम के अनुसार बीबीएल में शुरू में आठ रात को मैचों के आयोजन के बाद पांच दिन का विश्राम लिया जाएगा क्योंकि इस बीच 11 से 15 दिसंबर के बीच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड ओवल में दिन रात्रि टेस्ट मैच खेला जाना है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच 26 से 30 दिसंबर तथा चौथा और अंतिम टेस्ट अगले साल तीन से सात जनवरी के बीच खेला जाएगा।
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग प्रमुख एलिस्टेयर डोबसन ने कहा कि कोविड-19 पर लगातार निगरानी रखी जाएगी। ऑस्ट्रेलिया में अभी तक इस बीमारी के 9000 मामले सामने आये हैं।

उन्होंने कहा, 'हमें कोविड-19 की स्थिति पर पैनी निगाह रखनी होगी। हम सुरक्षित और सफल टूर्नामेंट के लिये संबंधित सरकारी एजेंसियों, जैव सुरक्षित वातावरण के विशेषज्ञों, मैच स्थलों, क्लबों, खिलाड़ियों, प्रसारक सहभागियों और अपनी निजी टीमों के साथ मिलकर काम करेंगे।'
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर