क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जारी की नई अनुबंध सूची, नहीं मिली धाकड़ गेंदबाज को लिस्ट में जगह 

क्रिकेट
भाषा
Updated Apr 07, 2022 | 18:32 IST

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को खिलाड़िियों की नई अनुबंध सूची जारी कर दी जिसमें एक धाकड़ गेंदबाज का नाम शामिल नहीं है। जानिए किन खिलाड़ियों मिली है इस सूची में जगह?

Australia-Cricket-team
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • युवा तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन को नहीं मिला नए सीजन के लिए अनुूबंध
  • एशेज में शानदार प्रदर्शन करने वाले स्कॉट बोलैंड को मिला अनुबंध सूची में जगह
  • बड़े दिग्गज खिलाड़ी अपनी जगह बरकरार रखने में हुए सफल

मेलबर्न: तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची से बाहर हो गए हैं जबकि अच्छे प्रदर्शन के बाद तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड को इस सूची में जगह मिली है। सीए ने गुरुवार को 2022-23 सत्र के लिए अनुबंधित जिन 20 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा की उसमें रिचर्डसन को जगह नहीं मिलना सबसे हैरानी भरा है।

रिचर्डसन की जगह शामिल हुए बोलैंड
रिचर्डसन ने दिसंबर में एडिलेड में इंग्लैंड पर टेस्ट जीत के दौरान दूसरी पारी में पांच विकेट चटकाए थे लेकिन तब से वह ऑस्ट्रेलिया के लिए सिर्फ दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। इसके बाद अगले एशेज टेस्ट में मेलबर्न में बोलैंड ने 25 साल के रिचर्डसन की जगह ली थी और चार ओवर में सात रन देकर छह विकेट चटकाने के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था। उन्होंने तीन टेस्ट में 9.55 के औसत से विकेट चटकाए हैं।

ये खिलाड़ी रहे अनुबंध बरकरार रखने में सफल
चयन समिति के अध्यक्ष जॉर्ज बैली ने कहा, 'टी20 विश्व कप, एशेज और पाकिस्तान टेस्ट श्रृंखला की सफलता के साथ पिछले 12 महीने शानदार रहे। मिशेल मार्श, उस्मान ख्वाजा, ट्रेविस हेड, स्कॉट बोलैंड, मार्कस स्टोइनिस और मिचेल स्वीपसन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यह सफलता हासिल करने में मदद की और हमें खुशी है कि वे अपने अनुबंध बरकरार रखने में सफल रहे।'

ऑस्ट्रेलिया के अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची इस प्रकार है:
एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, आरोन फिंच, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लॉयन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मिचेल स्वीपसन, डेविड वॉर्नर और एडम जम्पा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर