क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जारी की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट, पांच साल बाद बाहर हुआ दिग्गज

कोरोना वायरस के कहर के बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने साल 2020-21 के सीजन के लिए पुरुष और महिला खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है। 6 नए खिलाड़ियों को सूची में शामिल किया गया है।

Australia Cricket team
Australia Cricket team 

सिडनी: कोराना वायरस के कहर के बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अगले एक साल यानी 2020-21 के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी कर दी है। कंगारू क्रिकेट बोर्ड ने पुरुषों की 20 सदस्यीय अनुबंध सूची में युवा बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन सहित 6 नए खिलाड़ियों को शामिल किया है। वहीं दूसरी तरह पांच साल बाद उस्मान ख्वाजा को अनुबंध सूची से बाहर कर दिया है। 

राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने गुरुवार को कॉन्ट्रैक्ट की घोषणा की और बताया कि 20 पुरुष और 15 महिला खिलाड़ियों को अगले 12 महीने के लिए अनुबंध दिया गया है। महिला खिलाड़ियों की सूची में एक चौंकाने वाला नाम तालिया मैक्ग्रा का है जिन्होंने साल 2017 के बाद से ऑस्ट्रेलिया के लिए कोई मैच नहीं खेला है।
 
छह नए खिलाड़ियों को मिला अनुबंध
मार्नस लाबुशेन के साथ जिन नए खिलाड़ियों को नए सीजन के लिए अनुबंध दिया गया है उनमें एश्टन एगर, मिचेल मार्श, केन रिचर्डसन, मैथ्यू वेड शामिल हैं। जिन खिलाड़ियों को पिछले साल शुरुआती सूची में जगह नहीं मिली थी उन्होंने एक साल बाद उन्हें अपग्रेडेड अनुबंध मिला है। जिन खिलाड़ियों को अनुबंध सूची से बाहर किया गया है उनमें उस्मान ख्वाजा, नाथन कुल्टर नाइल, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्कस हैरिस, शॉन मार्श, मार्कस स्टोइनिस के नाम शामिल हैं। 

राष्ट्रीय चयनकर्ता ने मिचेल मार्श और मैथ्यू वेड जैसे सीनियर खिलाड़ियों को अनुबंध दिए जाने के बारे में कहा, मिचेल मार्श और मैथ्यू वेड ने ये साबित किया है कि जिन लोगों को शुरुआती अनुबंध सूची में जगह नहीं मिली है उसके पास घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन करके टीम में दोबारा वापसी करने के मौके हैं। इस दौरान जो मौके मिलें उनका पूरा फायदा उठाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की जा सकती है। 

पुरुष खिलाड़ियों की अनुबंध सूची: 
एश्टन एगर, जो बर्न्स, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, एरोन फिंच, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, मार्नस लाबुशेन, नाथन लॉयन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, टिम पेन, जेम्स पैटिनसन, झे रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जांपा।

महिला खिलाड़ियों की अनुबंध सूची: 
निकोला केरी, एश्ले गार्डनर, रिचेल हेन्स, एलिसा हीली, जेस जॉनसन, डेलिसा किमिन्सन, मेग लैनिंग, तालिया मैक्ग्रा, सोफी मेलिनेक्स, बेथ मूनी, एलिसा पेरी, मेगन शट, एनाबेल सदरलैंड, तायला व्लामेकिनेक, जॉर्जिया वारहेम।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर