World Cup Super League Points Table: जिंबाब्वे के खिलाफ क्लीन स्वीप से भारत को हुआ फायदा, टॉप-5 में की एंट्री

Cricket World Cup Super League Points Table: भारतीय टीम ने जिंबाब्वे के विरुद्ध सीरीज में सूपड़ा साफ कर वनडे वर्ल्ड कप सुपर लीग की प्वाइंट्स टेबल में अपनी स्थिति और बेहतर कर ली है।

India in World Cup Super League Points Table
जिंबाब्वे के खिलाफ तीसरे वनडे के बाद भारतीय खिलाड़ी।  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारतीय टीम का जिंबाब्वे दौरा 2022
  • भारत ने वनडे सीरीज में किया क्लीन स्वीप
  • ताजा वर्ल्ड कप सुपर लीग प्वाइंट्स टेबल

भारतीय टीम का जिंबाब्वे दौरा समाप्त हो गया। केएल राहुल की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने तीसरे वनडे में जिंबाब्वे को 13 रन से धूल चटाई। बता दें कि भारत ने पहले वनडे में 10 विकेट जबकि दूसरे मैच में 5 विकेट से विजयी परचम फहराया। इस तरह भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से सूपड़ा साफ कर दिया और वनडे वर्ल्ड कप सुपर लीग की प्वाइंट्स टेबल में अपनी स्थिति और बेहतर कर ली। टीम इंडिया को तालिका में एक पायदान का फायदा हुआ है, जिसके बाद उसकी टॉप-5 में एंट्री हो गई है।

भारत ने हासिल किए 30 अंक

भारत के जिंबाब्वे के खिलाफ सीरीज से पहले 79 अंक थे। ऐसे में भारत ने क्लीन स्वीप कर कुल 30 अंक बटोरे और तालिका में पांचवां स्थान हासिल कर लिया। भारतीय टीम ने सुपर लीग में अब तक 15 मैच खेले हैं और 11 बार जीत दर्ज की है। भारत ने चार मुकाबले गंवाए हैं। वहीं, प्वाइंट्स टेबल में इंग्लैंड (120 अंक) टॉप पर काबिज है। उसके बाद बांग्लादेश (120 अंक), पाकिस्तान (120 अंक), न्यूजीलैंड (110) का नंबर आता है। अफगानिस्तान (100 अंक) छठे, वेस्टइंडीज (88 अंक) सातवें और ऑस्ट्रेलिया (70) आठवें स्थान पर है।


गौरतलब है कि पहली बार आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग काआयोजन हो रहा है, जिसमें कुल 13 टीमें हिस्सा ले रही हैं। सुपर लीग में हर टीम को कुल 8 सीरीज खेलनी हैं। इस लीग के जरिए टॉप आठ टीमें अगले साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए डायरेक्ट क्वालीफाई करेंगी। वहीं, दो टीमों का सेलेक्शन वर्ल्ड कप क्वालीफायर से होगा। वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी भारत के पास है, जिसकी वजह से वो डायरेक्ट क्वालीफआई करेगा।

यह भी पढ़ें: जिम्बाब्वे का सूपड़ा साफ कर टीम इंडिया ने मनाया जोरदार जश्न, 'काला चश्मा' पर जमकर नाचे खिलाड़ी

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर