SA vs BAN Schedule: दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच होने वाली टेस्ट और वनडे सीरीज का कार्यक्रम घोषित

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Feb 09, 2022 | 23:32 IST

Bangladesh tour of South Africa 2022 Full Schedule: बांग्लादेश के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर होने वाली वनडे औऱ टेस्ट सीरीज का पूरा कार्यक्रम क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) द्वारा घोषित कर दिया गया है।

South Africa vs Bangladesh series full schedule announced
दक्षिण अफ्रीका-बांग्लादेश सीरीज का कार्यक्रम घोषित  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • बांग्लादेश का दक्षिण अफ्रीका दौरा 2022
  • दक्षिण अफ्रीका बनाम बांग्लादेश सीरीज का कार्यक्रम घोषित
  • दोनों देशों के बीच खेली जाएगी टेस्ट और वनडे सीरीज

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए तारीखों और स्थानों की घोषणा की। सुपरस्पोर्ट पार्क 23 मार्च को तीसरे वनडे की भी मेजबानी करेगा, जबकि दूसरा वनडे 20 मार्च को जोहान्सबर्ग के इंपीरियल वांडर्स में खेला जाएगा। डरबन (हॉलीवुडबेट्स किंग्समीड) और गक्बेरहा (सेंट जॉर्ज पार्क क्रिकेट ग्राउंड) के तटीय शहर टेस्ट की मेजबानी करेंगे।

ये दौरा मेजबानों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि दोनों श्रृंखलाएं आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग और आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में महत्वपूर्ण बिंदुओं के लिए मायने रखती हैं। टेस्ट सीरीज में भारत को 2-1 से हराने और तीन मैचों की वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद साउथ अफ्रीका का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है।

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच एश्वेल प्रिंस ने अचानक दिया इस्तीफा

दूसरी ओर, बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड में ब्लैककैप के खिलाफ अपनी पहली टेस्ट जीत दर्ज की, इससे पहले कि मेजबान टीम दूसरे टेस्ट में जोरदार वापसी करके दो मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली।

दोनों सीरीज के शेड्यूल

वनडे सीरीज: मार्च 18 सुपरस्पोर्ट पार्क, सेंचुरियन मार्च 20 इम्पीरियल वांडर्स, जोहान्सबर्ग 23 मार्च सुपरस्पोर्ट पार्क।

टेस्ट सीरीज: मार्च 31-अप्रैल 4 हॉलीवुडबेट किंग्समीड, डरबन 8-12 अप्रैल सेंट जॉर्ज पार्क क्रिकेट ग्राउंड।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर