इस दिग्गज ने आईपीएल से पहले कर दी थी उमरान मलिक के भारत के लिए खेलने की भविष्यवाणी

उमरान मलिक ने भारतीय टीम में सिलेक्ट होने के बाद बताया है कि इस दिग्गज ने उनके आईपीएल 2022 के बाद टीम इंडिया के लिए खेलने की भविष्यवाणी कर दी थी।

Umran-Malik
उमरान मलिक 
मुख्य बातें
  • उमरान मलिक ने बताया है कि डेल स्टेन ने पहली ही कर दी थी उनके टीम इंडिया में शामिल होने की बात
  • टीम इंडिया में चयन होना सपने के सच होने जैसा
  • बताया राहुल द्रविड़ के साथ कैसी रही उनकी पहली मुलाकात

नई दिल्ली: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैच की टी20 सीरीज का आगाज गुरुवार को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होने जा रहा है। इस मुकाबले का भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को बेसब्री से इंतजार है। आईपीएल 2022 में अपनी तेज गेंदबाजी से कहर परपाने वाले जम्मू कश्मीर के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक को हर कई टीम इंडिया की नीली जर्सी पहनकर खेलता देखना चाहता है।

हालांकि यह अभी स्पष्ट नहीं है कि उमरान को सीरीज के पहले टी20 में एकादश में शामिल किया गया है या नहीं। एक स्थान के लिए उनके और अर्शदीप सिंह के बीच टक्कर हैं। दोनों में से किसी एक को ही गुरुवार को टीम इंडिया के लिए अंतरराष्ट्रीय टी20 डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। 

आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करना था लक्ष्य
पहले टी20 से पहले उमरान मलिक ने बीसीसीआई द्वारा जारी एक वीडियो में कहा, इस आईपीएल से पहले मेरा ये लक्ष्य था कि अच्छा प्रदर्शन करना है। मैंने 14 मैच खेले और 22 विकेट लिए। इसके बाद मुझे टीम इंडिया में मौका मिला।
 
स्टेन ने कहा था आईपीएल के बाद मिलेगा मौका
उमरान ने बताया, जब मुझे टीम इंडिया में शामिल होने की खबर मिली उस वक्त डेल स्टेन मेरे साथ टीम बस में थे। डेल ने मुझसे कहा, मैंने तुमसे आईपीएल से पहले ही कहा था कि सीजन के खत्म होने पर तुम्हें भारतीय टीम में मिलेगा।' और ऐसा ही हुआ। मेरा लक्ष्य अब भारतीय टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करना है। मैं तेज गेंद डालना चाहता हूं लेकिन अच्छी लाइन लेंथ के साथ। 

हर कोई कर रहा है सहयोग
उमरान ने टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूप में साथी खिलाड़ियों से मिल रहे सहयोग के बारे में कहा, भारतीय टीम में हर कोई मुझे सहज अनुभव करा रहा है। वो सभी मेरे लिए भाईयों की तरह हैं। 

दिग्गजों के साथ खेलना सच जैसा
उमरान ने आगे कहा, मैं पहले केवल भारतीय टीम के मैच देखता था। मैं बुमराह, शमी और भुवी भाई को यॉर्कर डालता देखता था। अब मैं उनके साथ खेलूंगा। यह पल मेरे लिए सपने सच होने जैसा है। 

द्रविड़ से मिली ये सलाह
राहुल द्रविड़ से मुलाकात के बारे में उमरान मे कहा, इतने बड़े लीजेंड के सात बात करके मुझे खुशी हुई। उन्होंने मुझसे यही कहा कि जो करते आ रहे हो वही करो। जैसी गेंदबाजी कर रहे हो वैसी करते रहो। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर