'वह अंगूठे तोड़ने वाला है', बुमराह की खतरनाक गेंदबाजी से पूर्व पाक स्पिनर दंग, टी20 विश्व कप को लेकर चेताया

Danish Kaneria on Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 में असरदार गेंदबाजी की, जिसकी काफी तारीफ हो रही है। बुमराह ने दो महीने बाद अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था।

Jasprit Bumrah
फिंच को आउट करने के बाद बुमराह।  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज
  • भारत ने दूसरा टी20 अपने नाम किया
  • तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर

जसप्रीत बुमराह दो महीने बाद क्रिकेट के मैदान पर प्रभावी कमबैक को लेकर चर्चा में हैं। वह शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में खेले गए दूसरे टी20 में भारत की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे। बुमराह का 14 जुलाई के बाद भारत के लिए यह पहला मैच था, जिसमें उन्होंने असरदार गेंदबाजी की। उन्होंने बारिश से प्रभावित मैच में अपने 2 ओवर के स्पेल में 23 रन देकर एक विकेट चटकाया। बुमराह ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच (31) को सटीक फुलटॉस यॉर्कर पर बोल्ड किया। इसके अलावा, उन्होंने खतरनाक यॉर्कर पर स्टीव स्मिथ जैसे धाकड़ बल्लेबाज को लड़खड़ाने पर मजबूर किया। स्मिथ आउट तो नहीं हुए लेकिन पिच पर ढेर जरूर हो गए। 

कनेरिया ने की बुमराह की तारीफ

बता दें कि बुमराह की धमाकेदार वापसी की काफी तारीफ हो रही है। पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर दानिश कनेरिया भी बुमराह की खतरनाक गेंदबाजी देखकर दंग रह गए। उन्होंने बुमराह की की लाइन-लेंथ और यॉर्कर की सराहना की है। कनेरिया ने तो यहां तक कह दिया कि अगले महीने शुरू होने जा रहे टी20 विश्व कप 2022 में खिलाड़ियों को 28 वर्षीय बुमराह से सावधान रहने की जरूरत है, वरना यॉर्कर से उनके पैर के अंगूठे टूट सकते हैं। मालूम हो कि बुमराह तीनों प्रारूपों में भारत के मुख्य तेज गेंदबाज हैं और वह आगामी टी20 विश्व कप लिए 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं।

'बुमराह अंगूठे तोड़ने वाला है'

कनेरिया ने दूसरे टी20 में भारत की छह विकेट से जीत के बाद अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'जसप्रीत बुमराह वापस ट्रैक पर आ गए हैं। विरोधी टीमों को सतर्क रहना चाहिए क्योंकि वह शानदार लय में नजर आ रहे हैं। उन्होंने वाइड के साथ शुरुआत की, जिसकी रफ्तार 140 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक थी। उन्होंने फिर आरोन फिंच को आउट करने के लिए एक शानदार यॉर्कर फेंकी।' पूर्व पाक स्पिनर ने आगे कहा, 'फिंच आउट होने के बाद बुमराह की प्रशंसा करने से खुद को रोक नहीं सके। चोट के बाद वापसी करना कभी आसान नहीं होता। उन्होंने दबाव में बेहतरीन स्पेल डाला। वह टी20 विश्व कप में लोगों के पैर के अंगूठे तोड़ने जा रहा है।'

यह भी पढ़ें: वर्ल्‍ड नंबर-1 भारत ने विश्‍व चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया को 6 विकेट से रौंदा, सीरीज 1-1 से बराबर

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर