पाकिस्‍तान का यह हिंदू क्रिकेटर मुश्किल में, प्रधानमंत्री इमरान खान से लगाई मदद की गुहार

क्रिकेट
Updated Dec 27, 2019 | 11:53 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Danish kaneria to Imran Khan: पूर्व पाकिस्‍तानी स्पिनर दानिश कनेरिया को प्रधानमंत्री इमरान खान से मदद की उम्‍मीद। लेग स्पिनर ने स्‍वीकार किया कि उनकी जिंदगी अच्‍छे आकार में नहीं हैं।

danish kaneria, hindu cricketer of pakistan
danish kaneria, hindu cricketer of pakistan 
मुख्य बातें
  • दानिश कनेरिया पाकिस्‍तान के लिए खेलने वाले दूसरे हिंदू क्रिकेटर हैं
  • कनेरिया ने माना कि उनकी जिंदगी अच्‍छे आकार में नहीं हैं
  • पूर्व लेग स्पिनर को प्रधानमंत्री इमरान खान से मदद की उम्‍मीद

कराची: पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने हाल ही में खुलासा किया था कि जब वह राष्‍ट्रीय टीम के लिए खेलते थे, तो उनके साथी कैसा बर्ताव करते थे। अब कनेरिया ने पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मदद की गुहार लगाई है। कनेरिया ने बताया कि उनकी जिंदगी अच्‍छे आकार में नहीं है और उन्‍हें पाकिस्‍तान के क्रिकेट प्रशासन से भी मदद की उम्‍मीद है। कनेरिया को उम्‍मीद है कि उनकी इस जरुरत के समय प्रधानमंत्री इमरान खान मदद करेंगे।

कनेरिया ने कहा, 'मेरी जिंदगी अच्‍छे आकार में नहीं है और मैंने पाकिस्‍तान समेत दुनियाभर में व्‍यक्तिगत रूप से कई लोगों से गुजारिश की है कि मेरा मामला सुलझाएं। इसके बावजूद मुझे अब तक कोई मदद नहीं मिली है। पाकिस्‍तान के कई क्रिकेटरों के मामले इस बीच सुलझाए गए। मैंने क्रिकेटर के रूप में पाकिस्‍तान के लिए अपना सबकुछ झोंका और मुझे इस पर काफी गर्व है। अब मुझे उम्‍मीद है कि जरुरत के समय पाकिस्‍तान के लोग मेरी मदद जरूर करेंगे।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'मुझे प्रधानमंत्री इमरान खान सहित पाकिस्‍तान के कई दिग्‍गज क्रिकेटरों के समर्थन की जरुरत है। पाकिस्‍तान का क्रिकेट प्रशासन और अन्‍य देशों से गुजारिश है कि मुझे इस बुरे समय से उबारे। कृपया आप लोग आगे आकर मेरी मदद कीजिए।' बहरहाल, अब तक यह स्‍पष्‍ट नहीं हुआ है कि कनेरिया के साथ क्‍या परिस्थिति है, लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि पूर्व क्रिकेटर इस समय जरुरतमंद हैं।

इससे पहले कनेरिया ने पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर के दावों पर सहमति दर्ज कराते हुए खुलासा किया था कि हिंदू होने के कारण टीम में उनके साथ बर्ताव अच्‍छा नहीं होता था। पूर्व स्पिनर ने कहा कि वह जल्‍द ही उन खिलाड़‍ियों के नाम का खुलासा करेंगे, जो अलग धर्म होने की वजह से उनके साथ अच्‍छा बर्ताव नहीं करते थे। 

कनेरिया ने कहा था, 'मैंने आज महान तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर का टीवी इंटरव्‍यु देखा। मैं निजी तौर पर उनका शुक्रियाअदा करता हूं कि वह सच्‍चाई दुनिया के सामने लेकर आए। इसी समय, मैं उन सभी दिग्‍गज क्रिकेटरों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जिन्‍होंने क्रिकेटर के रूप में मेरा पूरे दिल से समर्थन किया। मीडिया, क्रिकेट प्रशासक और पाकिस्‍तान की जनता का भी शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जिन्‍होंने मेरे अलग धर्म का होने के बावजूद साथ दिया। समाज में कुछ लोग ऐसे भी थे, जिन्‍होंने विरोध किया। हालांकि, उनका विरोध ऐसे लोगों के सामने टिक नहीं पाया, जो मुझे प्‍यार करते हैं। मैं हमेशा से जिंदगी में सकारात्‍मक रहा हूं और ऐसे विरोधियों को नजरअंदाज करता हूं।'

कनेरिया पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम का नेतृत्‍व करने वाले दूसरे हिंदू क्रिकेटर हैं। उन्‍होंने पाकिस्‍तान की तरफ से 61 टेस्‍ट खेले और 261 विकेट चटकाए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर