डेरिल मिचेल बने इंग्लैंड के खिलाफ शतकों की हैट्रिक जड़ने वाले पहले कीवी बल्लेबाज

न्यूजीलैंड के मध्यमक्रम के बल्लेबाज डेरिल मिचेल ने इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज में लगातार तीन शतक जड़ने वाले पहले कीवी बल्लेबाज बन गए हैं।

Daryl-Mitchell
डेरिल मिचेल  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • डेरिल मिचेल ने खेली 228 गेंद में 109 रन की पारी
  • बने इंग्लैंड के खिलाफ एक सीरीज में लगातार तीन टेस्ट शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज
  • तोड़ा इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का 73 साल पुराना रिकॉर्ड

लीड्स: न्यूजीलैंड के मध्यक्रम के बल्लेबाज डेरिल मिचेल का इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन जारी है। शुक्रवार को लीड्स में खेले जा रहे सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन उन्होंने 228 गेंद में 109 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 3 छक्के जड़े। तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन लंच से पहले मिचेल ने 213 गेंद पर छक्के के साथ अपना सैकड़ा पूरा किया और इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज में शतकों की हैट्रिक जड़ने वाले पहले कीवी बल्लेबाज बन गए।

छक्के के साथ पूरा किया लगातार तीसरा शतक
मिचले ने दूसरे दिन पारी 112वें ओवर की तीसरी गेंद पर जैक लीच की गेंद पर स्ट्रेट छक्का जड़ा और धमाकेदार अंदाज में अपने करियर का चौथा और इंग्लैंड के खिलाफ लगातार तीसरा शतक पूरा किया। मिचेल ने सीरीज के लॉर्ड्स में खेले गए पहले टेस्ट की दूसरी पारी में 108, बर्मिंघम के ट्रेंटब्रिज में खेले गए दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 190 रन का पारी खेली थी। हेडिंग्ले में वो 109 रन बनाकर टीम को एक बार फिर मुश्किल से उबारने में सफल रहे।

इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन 
इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिचेल 73 साल बाद 400 रन के आंकड़े को पार करने वाले पहले कीवी बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इसके साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड के एक बैट्समैन द्वारा सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। मिचेल ने तीन टेस्ट की 5 पारियों में 482 रन बना लिए हैं। मिचेल से पहले ये रिकॉर्ड  मार्टिन डोन्ले के नाम दर्ज था। डोन्ले ने साल 1949 में इंग्लैंड के खिलाफ 4 टेस्ट मैच में 462 रन बनाए थे। वहीं साल 1949 में ही बेर्ट सुटक्लिफ ने 4 मैच में 423 रन बनाए थे। मार्टिन क्रो ने साल 1994 में इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैच की सीरीज में 380 रन बनाए थे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर