वनडे क्रिकेट इतिहास में ऐसा सिर्फ दो बार हुआ, पहले लक्ष्मण और अब वॉर्नर बने शिकार

David Warner in Sri Lanka vs Australia 4th ODI: ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने श्रीलंका के खिलाफ चौथे वनडे में टिककर बल्लेबाजी की लेकिन वह अपनी टीम को हार से नहीं बचा सके।

David Warner
डेविड वॉर्नर  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • श्रीलंका बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज
  • ऑस्ट्रेलिया को चौथे मैच में करीबी हार
  • ओपनर डेविड वॉर्नर का चला बल्ला

ऑस्ट्रेलियाई टीम को श्रीलंका के खिलाफ चौथे वनडे में 4 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी है। श्रीलंका ने टॉस गंवाने के बाद 258 का स्कोर खड़ा, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई पारी 254 रन पर ढेर हो गई। कंगारू टीम के लिए सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने सर्वाधिक रन बनाए। उन्होंने टिककर बल्लेबाजी करते हुए 112 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 99 रन की पारी खेली। एक समय लगा रहा था कि वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया को जीत की मंजिल तक ले जाएंगे लेकिन वह हार टालने में नाकाम रहे। श्रीलंका ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 3-1 की निर्णायक बढ़त बना ली है। 

वनडे इतिहास में ऐसा सिर्फ दो बार हुआ

वॉर्नर के सैकड़े से चूकने के चलते वनडे क्रिकेट इतिहास में एक अनोखा इत्तेफाक दूसरी बार देखने को मिला है। दरअसल, वॉर्नर वनडे में 99 के निजी स्कोर पर स्टंप होने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उन्हें 38वें ओवर की पहली गेंद पर धनंजया डिसिल्वा ने स्टंप आउट कराया। वॉर्नर शतक जमाने की फिराक में थे लेकिन गच्चा खा गए और विकेटकीपर निरोशन डिकवेला ने फुर्ती दिखाते हुए गिल्लियां बिखेर दीं। वह आउट होने के बाद काफी निराशा दिखे और अपना सिर पकड़ लिया। 

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया को एक साल में मिले दो 'बड़े जख्म', जिनका 'दर्द' भूल नहीं पाएंगे कंगारू खिलाड़ी

पहली बार वीवीएस लक्ष्मण 99 पर आउट

बता दें कि वॉर्नर से पहले वनडे में 99 रन के निजी स्कोर पर स्टंप होने का रिकॉर्ड भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण के नाम दर्ज है। लक्ष्मण के साथ ऐसा साल 2002 में वेस्टंडीज के खिलाफ हुआ था। लक्ष्मण ने नागपुर में खेले गए वनडे मुकाबले में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के बाद 110 गेंदों में 7 चौकों की बदौलत 99 रन की पारी खेली थी। उन्हें क्रिस गेल ने शतक जड़ने से रोक दिया था। लक्ष्मण को 44वें ओवर की अंतिम गेंद पर विकेटकीपर जैकब्स ने स्टंप किया। भारत को इस मैच में 7 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा था।

यह भी पढ़ें: जीत की ओर बढ़ रही ऑस्ट्रेलियाई टीम का बंटाधार, श्रीलंका का चौथे वनडे और सीरीज पर कब्जा

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर