आईपीएल में आठवीं बार डेविड वॉर्नर ने हासिल किया ये मुकाम, तोड़ा सुरेश रैना का एक रिकॉर्ड 

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने एक बार फिर आईपीएल के एक सीजन में 400 रन के आंकड़े को पार कर दिखाया। 9वीं बार आईपीएल में शिरकत करते हुए 8वीं बार उन्होंने ऐसा कर दिखाया है। 

David-Warner-Delhi-Capitals
डेविड वॉर्नर(साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • डेविड वॉर्नर ने बुधवार को राजस्थान के खिलाफ खेली 41 गेंद में 52 रन की नाबाद पारी
  • मिचेल मार्श के साथ दूसरे विकेट के लिए 143 रन की साझेदारी करके दिलाई जीत
  • इस पारी के दौरान वॉर्नर ने आईपीएल के एक सीजन में 8वीं बार किया 400 रन के आंकड़े को पार

मुंबई: आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स का दामन थामने वाले कंगारू सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का बल्ला खूब रन उगल रहा है। बुधवार को उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में सीजन का पांचवां अर्धशतक पूरा किया और अंत में दिल्ली को 8 विकेट से जीत दिलाकर पवेलियन वापस लौटे। वॉर्नर ने अहम मुकाबले में 41 गेंद में 52 रन बनाकर नाबाद रहे। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 5 चौके और 1 छक्का जड़ा।

डेविड वॉर्नर ने राजस्थान के खिलाफ दूसरे विकेट के लिए मिचेल मार्श के साथ मिलकर 143 रन की साझेदारी की और टीम की जीत की पटकथा लिखी। मार्श के 62 गेंद में 89 रन की पारी खेलकर आउट होने के बाद भी वॉर्नर पिच पर टिके रहे और टीम को जीत दिलाने के बाद ही पवेलियन वापस लौटे। 

ऑरेंज कैप की दौड़ में पहुंचे तीसरे पायदान पर 
अपनी इस पारी के दौरान वॉर्नर ने आईपीएल 2022 में अपने चार सौ रन पूरे कर लिए। वो सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में जोस बटलर और केएल राहुल के बाद तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। अपनी 52 रन का पारी के दौरान वॉर्नर ने आईपीएल 2022 में 400 रन के आंकड़े को भी पार कर लिया। 

सीजन में सबसे ज्यादा बार 400 पार 
9वीं बार आईपीएल में शिरकत कर रहे वॉर्नर आठवीं बार 400 से ज्यादा रन सीजन में बनाने में सफल रहे। पिछले साल खराब फॉर्म और हैदराबाद के टीम मैनेजमेंट के साथ अनबन के बीच ऐसा नहीं कर पाए थे। ऐसे में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए ये मुकाम हासिल कर सके। उनसे ज्यादा बार एक सीजन में 400 से ज्यादा रन बनाने का कारनामा केवल सुरेश रैना कर सके हैं। रैना ने 9 बार इस आंकड़े को सीजन में पार किया। सीजन में सबसे ज्यादा बार 400 रन बनाने वाले विदेशी खिलाड़ी वॉर्नर हैं। 

आईपीएल 2022 में मचा रहे धमाल
अबतक खेले 10 मैच की 10 पारियों में वॉर्नर 61 के औसत और 152.50 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 427 रन बना चुके हैं। इस दौरान वो 3 बार नाबाद रहे हैं और उनके बल्ले से पांच अर्धशतक रहे हैं। नाबाद 92 रन उनका सीजन में सर्वाधिक स्कोर रहा है। 

तोड़ा सुरेश रैना का रिकॉर्ड
आईपीएल में सबसे ज्यादा नाबाद अर्धशतकीय या उससे ज्यादा रन की पारी खेलने के मामले में वॉर्नर ने बुधवार को मिस्टर आईपीएल कहे जाने वाले सुरेश रैना को पीछे छोड़ दिया। वॉर्नर आईपीएल में19वीं बार अर्धशतक पूरा करने के बाद नाबाद रहे। इस मामले में वो अब एबी डिविलियर्स(23), शिखर धवन(21) और एमएस धोनी(20) के बाद चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर