'हम विराट कोहली को नहीं पकड़ सकते': डेविड वॉर्नर ने आखिर क्‍यों भारतीय कप्‍तान के लिए ऐसा कहा?

David Warner on Virat Kohli: ऑस्‍ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर ने एक इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट पर रिएक्‍शन दिया, जिसमें दिखाया गया है कि सक्रिय क्रिकेटरों में सबसे ज्‍यादा शतक किस बल्‍लेबाज ने ठोके हैं।

virat kohli and david warner
विराट कोहली और डेविड वॉर्नर 
मुख्य बातें
  • सक्रिय क्रिकेटरों में सबसे ज्‍यादा शतक विराट कोहली ने जमाए हैं
  • वॉर्नर ने कहा कि जब बात शतक की आती है तो कोई कोहली को नहीं पकड़ सकता
  • कोहली ने तीनों प्रारूपों में मिलाकर 70 शतक जमाए हैं जबकि वॉर्नर ने 43

नई दिल्‍ली: ऑस्‍ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में ढेरों रन बनाने के लिए भारतीय कप्‍तान विराट कोहली की तारीफ की है। वॉर्नर ने कहा कि मौजूदा समय में कोई भी बल्‍लेबाज भारतीय कप्‍तान के 70 अंतरराष्‍ट्रीय शतकों के करीब नहीं पहुंच सकता है। वॉर्नर और कोहली आधुनिक युग के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में से एक माने जाते हैं। वॉर्नर और कोहली के बीच मैदान से बाहर काफी मजबूत रिश्‍ता है जबकि मैदान में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट व आईपीएल के दौरान दोनों में काफी गर्मजोशी वाली प्रतिद्वंद्विता देखने को मिलती है।

वॉर्नर ने अपनी इंस्‍टाग्राम स्‍टोरी पर एक ग्राफिक्‍स शेयर किया है, जिसमें बताया गया है कि सक्रिय क्रिकेटरों में सबसे ज्‍यादा अंतरराष्‍ट्रीय शतक किन बल्‍लेबाजों ने जमाए हैं। वॉर्नर ने कोहली के फोटो पर गोला बनाया और लिखा, 'साफ तौर पर कहूंगा हम में से कोई कोहली को नहीं पकड़ सकता।' बता दें कि इस लिस्‍ट में डेविड वॉर्नर दूसरे स्‍थान पर काबिज हैं, जिन्‍होंने 43 अंतरराष्‍ट्रीय शतक जमाए हैं।

क्रिस गेल (42), रोहित शर्मा (40), रॉस टेलर (40), स्‍टीव स्मिथ (38), केन विलियमसन (37), जो रूट (36), शिखर धवन (24) और फाफ डु प्‍लेसिस (23) इन लोगों के पीछे हैं। बता दें कि कोहली ने नवंबर 2019 के बाद से कोई अंतरराष्‍ट्रीय शतक नहीं जमाया है, लेकिन इसके बावजूद सबसे ज्‍यादा अंतरराष्‍ट्रीय शतक जमाने के मामले में वह तीसरे स्‍थान पर काबिज हैं।

भारतीय कप्‍तान ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ अगस्‍त 2019 में दो वनडे शतक जमाए थे और इसके बाद से उनके शतकों का सूखा चल रहा है। वहीं टेस्‍ट में उन्‍होंने बांग्‍लादेश के खिलाफ डे/नाइट टेस्‍ट में आखिरी शतक जमाया था। इसके बाद से कोहली अर्धशतक को शतक में तब्‍दील करने में कामयाब नहीं हो रहे हैं और उन्‍हें अंतरराष्‍ट्रीय शतक का बेसब्री से इंतजार है। यह कोहली के अंतरराष्‍ट्रीय करियर का सबसे लंबा समय है, जब उन्‍होंने एक भी शतक नहीं जमाया है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर