नौ साल बाद बिग बैश लीग में वापसी करने जा रहा है ये धाकड़ खिलाड़ी 

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर 9 साल लंबे अंतराल के बाद बिग बैश लीग में सिडनी थंडर्स के लिए खेलते नजर आएंगे। 

David-Warner
डेविड वॉर्नर  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • डेविड वॉर्नर ने सिडनी थंडर्स के साथ किया है दो साल का अनुबंध
  • 9 साल लंबे अंतराल के बाद करने जा रहे हैं बिग बैश लीग में वापसी
  • 10 साल में पहली बार घरेलू टी20 लीग में खेलते आएंगे नजर

सिडनी: आईपीएल में रनों की अंबार लगाने वाले ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर घरेलू टी20 लीग बिश बैश में 9 साल लंबे अंतराल के बाद वापसी करने जा रहे हैं। आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए ढेरों रन बनाने वाले वॉर्नर 10 साल में पहली बार बीबीएल में धमाल मचाते नजर आएंगे। उन्होंने सिडनी थंडर्स के साथ दो साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं।

35 वर्षीय वॉर्नर यूएई में शूरू होने जा रही इंटरनेशनल लीग टी20(आईएलटी20) में खेलते नजर आएंगे। वॉर्नर सिडनी थंडर्स टीम का हिस्सा होंगे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट घरेलू टेस्ट सीरीज के खत्म होने के बाद वो टीम के लिए पांच मैच खेल पाएंगे। इस बात की घोषणा सिडनी थंडर्स की टीम ने जारी प्रेस रिलीज में की है।


बिग बैश में वापसी करके उस्ताहित हैं वॉर्नर
बीबीएल में वापसी के बारे में वॉर्नर ने कहा, मैं बिग बैश लीग में क्लब के साथ वापसी को लेकर बेहद उत्साहित हूं। मैं खेल की गहनता से परवाह करता हूं, और इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हूं कि एक पेशेवर क्रिकेटर के रूप में मुझे जिन परिस्थितियों में  आनंद मिलता है, व्यापक तौर पर देखें तो उन परिस्थितियां का निर्णाम मुझसे पहले आए सीनियर खिलाड़ियों ने किया। यह खेल की संरचना है और मैं समझता हूं कि मेरे रिटायरमेंट के बाद बीबीएल में मेरे योगदान अगली पीढ़ी के खिलाड़ियों को फायदा होगा।'

उस्मान ख्वाजा ने छोड़ दिया था 11वें सीजन के बाद साथ
उस्मान ख्वाजा के आगामी सीजन के लिए ब्रिस्बेन हीट से जुड़ने के बाद सिडनी थंडर्स ने टीम के नए कप्तान के नाम का ऐलान नहीं किया है। वॉर्नर टीम का कप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार हो सकते हैं। 2018 के न्यूलैंड्स बॉल टेंपरिंग मामले के बाद उनके ऊपर ऑस्ट्रेलिया में किसी भी टीम का नेतृत्व करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। 

13 दिसंबर को होगा बीबीएल-12 का आगाज
आईपीएल के अलावा यूएई और दक्षिण अफ्रीका में नई टी20 लीग के आगाज के  बाद ऑस्ट्रेलिया को मार्की खिलाड़ियों के मिलने में मुश्किल का सामना करना पड़ेगा। ऐसे में बीबीएल के ड्रॉफ्ट में कई राशिद खान, किरोन पोलार्ड और ड्वेन ब्रावो जैसे धाकड़ खिलाड़ियों ने अपना नामांकन किया है। बीबीएल के 12वें सीजन का आयोजन 13 दिसंबर से 4 फरवरी तक होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर