पिछले आइपीएल में इस तूफानी बल्लेबाज की हुई थी बहुत बेइज्जती, अब टीम से बदला लेने के लिए है बेताब

David warner in IPL 2022: ऑस्ट्रेलिया के तूफानी सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के लिए आईपीएल का 15वां संस्करण काफी खास है। इस सीजन वह दिल्ली कैपिटल्स टीम के लिए खेलते हुए नजर आएंगे, जिसने मेगा नीलामी में इस दिग्गज बल्लेबाज को 6.25 करोड़ रुपए में खरीदा।

david warner IPL
डेविड वॉर्नर  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद टीम के कप्तान थे डेविड वॉर्नर
  • टीम के खराब प्रदर्शन के बाद हैदराबाद ने बीच टूर्नामेंट में छीन ली थी वॉर्नर से कप्तानी
  • आईपीएल-15 सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए नजर आएंगे

David warner : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का पिछला सीजन ऑस्ट्रेलिया के तूफानी और अनुभवी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के लिए एक बुरे सपने की तरह रहा था। लीग के 14वें संस्करम में वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान थे लेकिन शुरुआती मुकाबलों में टीम का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा और उसे 6 में से 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। एक तरफ जहां वॉर्नर की कप्तानी में टीम लगातार हार रही थी, वहीं उनका बल्ला भी खामोश था। इसका नतीजा यह हुआ कि सनराइजर्स हैदराबाज फ्रेंचाइजी ने वॉर्नर को बीच टूनार्मेंट से कप्तानी से हटा दिया। उनके स्थान पर न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन को टीम की कमान दे दी गई।

सनराइजर्स हैदराबाद  टीम प्रबंधन ने ना सिर्फ वॉर्नर से कप्तानी छीन ली बल्कि उन्हें प्लेइंग इलेवन से भी बाहर कर दिया। टीम के इस व्यवहार से वॉर्नर का दिल टूट गया। एक मैच के दौरान वह अकेले बाउंड्री लाइन पर बैठे हुए नजर आएं और इस दौरान वह काफी भाावुक लग रहे थे। बाद, में उन्होंने खुद ही ऐलान कर दिया कि वह अब हैदराबाद टीम के लिए कभी नहीं खेलेंगे।

2016 में हैदराबाद को बनाया था चैंपियन

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने आईपीएल इतिहास में अब तक सिर्फ एक बार साल 2016 में खिताब जीता है। खास बात यह है कि हैदराबाद को चैंपियन बनाने वाले डेविड वॉर्नर ही थे। उनकी कप्तानी में ही टीम ने यह उपलब्धि हासिल की। लेकिन जब उनका बुरा वक्त आया तो उन्हें बेइज्जत करते टीम से ही बाहर कर दिया गया। आईपीएल में वॉर्नर ने हैदराबाद टीम के लिए सर्वाधिक 67 मैचों  में  कप्तानी की और 35 में टीम को जीत दिलाई। वहीं, 30 मैच टीम ने हारे और 02 टाई रहे।

यहां क्लिक करके देखें आईपीएल 2022 के लिए दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम

दिल्ली ने 6.25 करोड़  रुपए में खरीदा

हैदराबाद टीम छोड़ने के बाद वॉर्नर को  मेगा नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स टीम ने 6.25 करोड़ रुपए में खरीद लिया। अब जब इस सीजन दिल्ली का सामना हैदराबाद की टीम से होगा, तो वॉर्नर की कोशिश ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर अपनी बेइज्जती का बदला लेने पर होगी। आईपीएल में वॉर्नर का रिकॉर्ड काफी शानदार है। उन्होंने अब तक कुल 150 मैच खेले हैं और 5 शतकों के साथ 5449 रन ठोके हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर