ICC T20 Ranking: डेविड मलान ने दिखाया दम, बाबर आजम को पछाड़कर बने नंबर वन

क्रिकेट
भाषा
Updated Sep 09, 2020 | 16:17 IST

Dawid Malan no one T20I Batsman: इंग्लैंड के 33 वर्षीय बल्लेबाज डेविड मलान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन करके दुनिया नंबर वन टी20 बल्लेबाज बन गए हैं।

Dawid Malan
डेविड मलान   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • करियर में महज 16 मैच खेलने वाला बल्लेबाज बना नंबर वन
  • पाकिस्तान के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में दिखाया बल्ले का दम
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच की सीरीज में बनाए 43 की औसत से रन

दुबई: इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाजों की आईसीसी रैंकिंग में पाकिस्तान के बाबर आजम को हटाकर शीर्ष स्थान हासिल किया। 33 साल के इस बायें हाथ के बल्लेबाज ने श्रृंखला में कुल 129 रन जोड़कर चार पायदान की छलांग लगायी। उन्होंने पहले मैच में 66 रन बनाये थे और 'मैन ऑफ द मैच' बने थे। इंग्लैंड ने यह श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की।

मलान की पिछली सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पिछले साल नवंबर में दूसरा स्थान थी और अब वह आजम से आठ रेंटिंग अंक ऊपर हैं। कोविड-19 महामारी के कारण छह महीने से ज्यादा समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलने वाले भारत के केएल राहुल को हालांकि दो पायदान का नुकसान हुआ जिससे वह चौथे स्थान पर खिसक गये लेकिन कप्तान विराट कोहली एक पायदान के फायदे से नौंवे स्थान पर पहुंच गये।

मलान के साथी जॉनी बेयरस्टो और जोस बटलर को बुधवार को जारी रैंकिंग में फायदा हुआ। बेयर्स्टो तीन पायदान के फायदे से करियर के सर्वश्रेष्ठ 19वें स्थान पर पहुंचे, उन्होंने श्रृंखला में कुल 72 रन बनाये थे। बटलर 40वें से 28वें स्थान पर पहुंच गये जिन्होंने दो मैचों में 121 रन बनाये जिसकी बदौलत वह 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' भी बने।

आस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच श्रृंखला में 125 रन जुटाकर तीसरे स्थान पर बरकरार हैं। ग्लेन मैक्सवेल भी छठे स्थान पर कायम हैं लेकिन वह एक पायदान के फायदे से अफगानिस्तान के मोहम्मब नबी की अगुआई वाली ऑलराउंडर रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गये। 

वहीं ऑस्ट्रेलिया ने टीम रैंकिंग में शीर्ष स्थान फिर हासिल कर लिया है जो इस साल एक मई को सालाना अपडेट के समय इस प्रारूप में पहली बार नंबर एक बनी थी। उसके 275 और इंग्लैंड के 271 अंक हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर