IND vs ENG: भारत में पाक क्रिकेटर का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड तोड़ने को बेताब है इंग्लिश बल्‍लेबाज

IND vs ENG: डेविड मलान को टी20 इंटरनेशनल में 1,000 रन पूरे करने के लिए 145 रन की दरकार है। भारत के खिलाफ आगामी सीरीज में अगर वह ये कमाल करते हैं तो बाबर आजम का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

dawid malan
डेविड मलान 
मुख्य बातें
  • भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज 12 मार्च से शुरू
  • डेविड मलान को टी20 इंटरनेशनल में 1,000 रन पूरे करने के लिए 145 रन की दरकार
  • डेविड मलान के पास बाबर आजम के वर्ल्‍ड रिकॉर्ड को तोड़ने का शानदार मौका

अहमदाबाद: भारत और इंग्‍लैंड के बीच शुक्रवार से पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है। सीरीज का पहला मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा। क्रिकेट फैंस की निगाहें इंग्‍लैंड के टॉप ऑर्डर बल्‍लेबाज डेविड मलान पर होगी। खब्‍बू बल्‍लेबाज फटाफट क्रिकेट में शानदार फॉर्म में हैं और यही वजह है कि वह आईसीसी टी20 बल्‍लेबाजी रैंकिंग में नंबर-1 पर काबिज हैं।

हालांकि, भारत के खिलाफ डेविड मलान का कड़ा टेस्‍ट होगा क्‍योंकि यहां की पिचें धीमी हैं और स्पिनर्स के लिए मददगार साबित होती हैं। वैसे, यह सीरीज मलान के लिए आईपीएल से पहले अच्‍छी तैयारी करने के लिए भी साबित हो सकती है, क्‍योंकि बाएं हाथ के बल्‍लेबाज पहली बार दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी20 लीग में शिरकत करेंगे। डेविड मलान आईपीएल में पंजाब किंग्‍स का प्रतिनिधित्‍व करेंगे।

मलान ने अब तक 19 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 855 रन बनाए हैं और वह एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने के बेहद करीब हैं। इंग्‍लैंड के नंबर-3 बल्‍लेबाज को टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 1,000 रन पूरे करने के लिए 145 रन की जरूरत है और आगामी सीरीज में अगर वो ऐसा करने में कामयाब होते हैं तो पाकिस्‍तान के बाबर आजम का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड तोड़ देंगे। जी हां, डेविड मलान फिर सबसे तेज 1,000 टी20 इंटरनेशनल रन पूरे करने वाले बल्‍लेबाज बन जाएंगे।

मलान के पास काफी समय हैं

बाबर आजम ने 26 पारियों में 1,000 रन का आंकड़ा पार किया था और विराट कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ा था, जिन्‍होंने 27 पारियों में यह कमाल किया था। मलान के पास अभी सात पारियां हैं और उनके फॉर्म को देखते हुए कयास लगाए जा रहे हैं कि वह बाबर आजम और विराट कोहली को आसानी से पीछे छोड़कर वर्ल्‍ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। डेविड मलान दूसरी पारी में रन बनाने में भी उस्‍ताद साबित हुए हैं। उन्‍होंने लक्ष्‍य का पीछा करते हुए पांच अर्धशतक जमाए हैं। भारतीय गेंदबाजों के लिए इस बल्‍लेबाज को रोकना बड़ी चुनौती होगी।

याद दिला दें कि इस साल आईपीएल नीलामी में 33 साल के इंग्लिश बल्‍लेबाज डेविड मलान को पंजाब किंग्‍स ने उनकी बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपए में खरीदा। उम्‍मीद की जा रही थी कि डेविड मलान को खरीदने के लिए फ्रेंचाइजी के बीच जोरदार भिड़ंत होगी, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। होस्‍ट ने जैसे ही मलान के नाम की घोषणा की तो पंजाब किंग्‍स ने अपना हाथ उठाया। आश्‍चर्य की बात रही कि किसी दूसरी फ्रेंचाइजी ने मलान को खरीदने में जरा भी दिलचस्‍पी नहीं दिखाई। इस तरह मलान अपनी बेस प्राइस में किंग्‍स इलेवन पंजाब के हो गए।

बता दें कि डेविड मलान आईसीसी टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग बल्‍लेबाजों में नंबर-1 पर काबिज हैं। टी20 प्रारूप में, मलान ने 50 से अधिक औसत और करीब 150 के स्‍ट्राइक रेट से रन बनाए है। मलान ने अब तक 19 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 53.44 की औसत और 150 के स्‍ट्राइक रेट से 855 रन बनाए। इंग्लिश बल्‍लेबाजों ने 10 बार अर्धशतक जमाया। मलान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 99 रन की पारी भी खेली थी, जो फैंस लंबे समय तक नहीं भूल पाएंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर